महर्षि संस्थान कल पूरे देश में ‘‘आनंद के क्षणों का महोत्सव’’ मनाएगा

महर्षि संस्थान कल पूरे देश में ‘‘आनंद के क्षणों का महोत्सव’’ मनाएगा

भोपाल (महामीडिया) कल अयोध्या में रामजन्मभूमि पर मंदिर के निर्माण के अवसर महर्षि संस्थान अपने समस्त कार्यालयों में 5 अगस्त को धार्मिक उल्लास के साथ समारोह मनायेगा। इस समारोह को ‘‘आनंद के क्षणों का महोत्सव’’ का रूप दिया गया है। परम पूज्य महर्षि महेश योगी जी के परम समर्पित शिष्य ब्रह्मचारी गिरीश जी के नेतृत्व में महर्षि संस्थानों के समस्त सदस्य इस पुनीत अवसर को समारोहपूर्वक मनायेंगे।
जैसा कि सर्वविदित है कि परमपूज्य महर्षि महेश योगी जी ने विश्व के सभी नागरिकों के बीच शांति, समृद्धि, सुख एवं अजेयता की स्थापना के प्रयासों के लिए सर्वप्रथम राम राज्य की अवधारणा को बल दिया। वह कल साकार होने जा रहा है। ब्रह्मचारी गिरीश जी का मानना है कि समाज के अग्रणी व्यक्तियों के सम्मान में निर्मित मंदिर या स्मारक सदैव हमें उनके द्वारा किये गये महान कार्यों का स्मरण कराते हैं। ऐसा ही अद्भूत, अलौकित एवं ऐतिहासिक क्षण का आगमन कल अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन के अवसर पर निर्मित हो रहा है।
महर्षि संस्थान के पूरे देश में स्थित कार्यालयों में कल प्रातः ग्यारह बजकर दस मिनट से श्री गुरु परंपरा पूजन से प्रारंभ होगा। इसके पश्चात भावातीत ध्यान का अभ्यास, रामायण का पाठ अथवा ग्यारह बार हनुमान चालीसा का पाठ, एवं तत्पश्चात श्रीराम पूजन एवं प्रसाद वितरण का कार्यक्रम संपन्न होगा।
इसके साथ ही संध्याकाल में कार्यालयों एवं घरों में दीपक प्रज्जवलित किया जायेगा। वैश्विक महामारी के दौरान सख्त निर्देशों का परिपालन करते हुए समस्त महर्षि विद्या मंदिर समूह, महर्षि महेश योगी वैदिक विश्वविद्यालय, राष्ट्रीय कार्यालय, महर्षि यूनिवर्सिटी आफ मैनेजमेंट एंड टैक्नोलाजी, महर्षि महाविद्यालय, महर्षि इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट सीमित संख्या में उपस्थित कर्मचारियों एवं अधिकारियों के साथ इस समारोह को उत्सापूर्वक मनायेंगे। जो लोग लाकडाउन के कारण घरों से कार्य कर रहे हैं वह भी अपने-अपने घरों से डिजिटल लाईव के माध्यम से इसमें शामिल होंगे।
 

सम्बंधित ख़बरें