महामीडिया न्यूज सर्विस
उड़ीसा तुफान प्रभावितों को एक हजार करोड़ की मदद

उड़ीसा तुफान प्रभावितों को एक हजार करोड़ की मदद

admin | पोस्ट किया गया 109 दिन 3 घंटे पूर्व
06/05/2019
भुवनेश्वर (महामीडिया) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान फानी से प्रभावित ओडिशा के लिए 1000 करोड़ राहत पैकेज का ऐलान किया है. आज भुवनेश्वर में फानी प्रभावित इलाकों का हेलीकॉप्टर से जायज़ा लेने के बाद मोदी ने ये ऐलान किया. पीएम ने कहा कि ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने बहुत अच्छा काम किया. केंद्र सरकार हर कदम पर ओडिशा के साथ है. पीएम ने कहा केंद्र और राज्य ने मिलकर काम किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम ओडिशा की हरसंभव मदद करेंगे. इससे पहले केंद्र सरकार ने तूफान आने से पहले ओडिशा को 381 करोड़ रुपये का राहत पैकेज दिया था.
वहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फानी को लेकर होने वाली समीक्षा बैठक को करने से इनकार कर दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा दौरे के बाद हालातों की समीक्षा के बंगाल जाने वाले थे. लेकिन पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार ने कहा कि सभी सरकारी अधिकारियों के चुनाव में बिज़ी होने के कारण यह बैठक नहीं की जा सकती है.
इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फानी तूफान प्रभावित राज्य ओडिशा को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ओडिशा को 11 करोड़ रुपए की सहायता देने की घोषणा की. यह मदद मुख्यमंत्री राहत कोष से ओडिशा को दी जाएगी.
और ख़बरें >

समाचार