महामीडिया न्यूज सर्विस
MP के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की पत्नी का निधन

MP के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की पत्नी का निधन

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 11 दिन 7 घंटे पूर्व
15/05/2019
भोपाल(महामीडिया) मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज सिंह का आज दिल्ली में निधन हो गया। वो लंबे वक्त से बीमार चल रहीं थीं और दिल्ली में ही उनका इलाज चल रहा था। मध्य प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष और उनके बेटे अजय सिंह ने इसकी पुष्टि की है। मां की मौत की जानकारी मिलते ही अजय सिंह दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। बता दें कि पिछले कुछ महीनों से उनका अपने बेटे अजय सिंह के साथ संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। अर्जुन सिंह न सिर्फ मध्य प्रदेश, बल्कि देश के दिग्गज कांग्रेस नेताओं में शुमार रहे हैं। वो तीन बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहने के साथ ही राजीव गांधी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहने के साथ ही पंजाब के राज्यपाल भी रह चुके हैं। लोग उन्हें राजनीति का चाणक्य भी मानते थे। लंबे वक्त तक मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र में उनका दबदबा रहा था।
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के दो बेटे और एक बेटी है। एक अजय सिंह मध्य प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रहे हैं तो वहीं बड़े बेटे बिजनेसमैन हैं। वहीं उनकी बेटी वीणा सिंह सीधी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। इस सीट से अजय सिंह इस बार लोकसभा चुनाव लड़े हैं।
बता दें कि पिछले साल मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान सरोज सिंह का अपने बेटे अजय सिंह से संपत्ति विवाद सुर्खियों में आया था, जब उन्होंने अपने दो बेटों अजय सिंह और अभिमन्यु के खिलाफ घरेलू हिंसा और संपत्ति से बेदखली का आरोप लगाया था। वो इस मामले में कोर्ट चलीं गईं थी। विपक्ष ने भी इसे मुद्दा बनाया था। दोनों के बीच संपत्ति विवाद की मुख्य वजह केरवा कोठी था।
और ख़बरें >

समाचार