महामीडिया न्यूज सर्विस
मोदी को आज चुना जाएगा संसदीय दल का नेता

मोदी को आज चुना जाएगा संसदीय दल का नेता

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 12 घंटे पूर्व
25/05/2019
नई दिल्ली(महामीडिया) 17 वीं लोकसभा के चुनाव में बड़े बहुमत के साथ जीत के बाद भाजपा नीत राजग ने नई सरकार की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए आज शाम 5 बजे राजग सांसदों की बैठक में मोदी को औपचारिक रूप से दोबारा नेता चुना जाएगा। शपथ 30 मई को होने की संभावना है। इस बैठक के लिए एनडीए के सभी सासंद दिल्ली पहुंचने लगे हैं।
इससे पहले शुक्रवार शाम पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपना व मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंप दिया। कोविंद ने उसे स्वीकार करते हुए नई सरकार बनने तक उन्हें व मंत्रिपरिषद पद पर बने रहने का अनुरोध किया।
542 सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा 303 सीटें जीत चुकी है। 68 वर्षीय मोदी दशक के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं। भारी-भरकम जीत से भाजपा में उत्साह का माहौल है। अब नई सरकार के गठन को लेकर मशवरा शुरू हो गया है। अमित शाह समेत कई नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है वहीं कुछ के विभाग भी बदले जा सकते हैं।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जल्द ही लोस भंग करने की अधिसूचना जारी करेंगे, वैसे उसका कार्यकाल 3 जून तक है। उसके पहले 17 वीं लोस का गठन करना होगा। यह प्रक्रिया तीनों चुनाव आयुक्तों द्वारा अगले कुछ दिनों में राष्ट्रपति को नवनिर्वाचित सांसदों की सूची सौंपने के साथ ही शुरू हो जाएगी।
और ख़बरें >

समाचार