महामीडिया न्यूज सर्विस
जबलपुर में पारा 44.4 डिग्री पर

जबलपुर में पारा 44.4 डिग्री पर

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 21 दिन 9 घंटे पूर्व
29/05/2019
जबलपुर (महामीडिया) नौतपा ने गर्मी का रिकॉर्ड तोड़ना शुरू कर दिया है। पहले दिन थोड़ी राहत देने के बाद पारा तेजी से ऊपर बढ़ रहा है। चौथे दिन सोमवार को तो पारा एक बार फिर 44 पार पहुंच गया, जिसके कारण गर्मी ने लोगों को हलाकान कर दिया। दिन में जहां धूप झुलसा रही है वहीं रात का तापमान बढ़ने से बेचैनी बढ़ गई है। देर रात के बाद भी घरों के भीतर लोगों को राहत मिल पा रही है।
इस बार गर्मी के सीजन में तापमान चौथी बार 44 डिग्री को पार कर गया है। सोमवार की तरह मंगलवार को भी सुबह से शाम होने तक लोगों ने भीषण गर्मी का सामना किया। शाम होने पर सूरज डूब चुका था, बावजूद इसके गर्म हवा के थपेड़े महसूस किए गए। कुछ समय के लिए बादलों की आवाजाही हुई। जिससे तेज धूप कमजोर पड़ गई थी। दिन के तापमान की वजह से रात में भी गर्मी बढ़ गई है।
अपने पिछले सभी रिकार्ड तोड़ने पर अमादा गर्मी चढ़ता पारा फिर से 44.6 डिग्री सेल्सियस के पार
नौ तपा के अगले कुछ दिन भी इसी तरह गर्म रहेंगे और पारा 45 डिग्री तक पहुंच सकता है। फिलहाल गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद कम है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले एक-दो दिन में यदि हल्के बाद नहीं आए तो पारा 45 पार भी पहुंच सकता है। हालांकि इसकी पूरी संभावना है कि बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है।
अधिकतम तापमान 44.4 डिग्री। यह एक दिन पहले 44.1 डिग्री था।
 न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री। यह एक दिन पहले 27 डिग्री था।
बुधवार को उत्तर पश्चिमी हवा 4 से 5 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार पर चलेगी।
और ख़बरें >

समाचार