महामीडिया न्यूज सर्विस
जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर जारी

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर जारी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 17 दिन 18 घंटे पूर्व
31/05/2019
श्रीनगर (महामीडिया) दक्षिण कश्मीर के जेनपोरा, शोपियां में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को एक भीषण मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ के बाद इलाके में भड़की हिंसा में तीन लोगों के जख्मी होने की सूचना है। हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन से जेनपोरा समेत शाेपियां के सभी संवेदनशील इलाकों में निषेधाज्ञा लागू करने के साथ ही इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है।
यहां मिली जानकारी के अनुसार, जेनपोरा इलाके में लश्कर और हिज्ब के आतंकियों के बीच तथाकथित बैठक की खबर मिलते ही सेना की 44 आरआर,राज्य पुलिस विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के एक संयुक्त कार्यदल ने आज तड़के एक तलाशी अभियान चलाया। संबधित सूत्रों ने बताया कि पुलिस को पता चला था कि सुबह सहरी के दौरान आतंकी एक जगह जमा होकर किसी बड़ी साजिश को अंतिम रुप देने वाले हैं।
उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने जेनपोरा में द्रगड़ व सुगन इलाके को चारों तरफ से घेरते हुए धीरे धीरे अपना घेरा तंग किया। इसी दौरान एक बाग में छिपे आतंकियों ने जवानों को देखलिया और उन्होंने घेराबंदी तोड़ भागने के लिए जवानों पर फायरिंग कर दी। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया और आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। आतंकियों की तरफ से गोलियाें की बौछार बंद होने के बाद जवानों ने मुठभेड़स्थल कीतलाशी ली तो उन्हेंं वहां एक बाग में गोलियों से छलनी दो आतंकियों के शव व उनके हथियार मिले। मारे गए आतंकियों की तत्काल पहचान नहीं हो पाई है। मुठभेड़ की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में लोग उत्तेजक नारे लगाते हुए सड़कों पर जमा हो गए। उन्होंने वहां तैनात सुरक्षाबलों पर पथराव शुरु कर दिया। सड़कों पर अवरोधक लगा वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया। हिंसा को लगातार बड़ते देख सुरक्षाबलों ने भी लाठियों,आंसूगैस और पैलेट का सहारा ले हिंसक तत्वों को खदेड़ने का प्रयास किया। लेकिन हिंसक झढ़पों की तीव्रता बड़ गई। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक,आतंकियों की संख्या चार से पांच थी। इनमें से तीन कथित तौर पर मुठभेड़ के दौरान घेराबंदी तोड़ भागने में कामयाब रहे हैं। 
और ख़बरें >

समाचार