महामीडिया न्यूज सर्विस
बिहार : मंत्रिमंडल विस्तार पर JDU-BJP में तकरार

बिहार : मंत्रिमंडल विस्तार पर JDU-BJP में तकरार

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 15 दिन 16 घंटे पूर्व
02/06/2019
पटना (महामीडिया) बिहार में नीतीश सरकार ने कैबिनेट विस्तार करते हुए 8 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई है। बीजेपी के साथ सूबे में गठबंधन सरकार चला रही जेडीयू ने सिर्फ अपनी पार्टी के नेताओं को ही विस्तार में शामिल किया है। इससे बीजेपी और एलजेपी को दूर रखा गया है। केंद्र सरकार में एक कैबिनेट मंत्री का ऑफर ठुकराने के बाद नीतीश सरकार का यह कैबिनेट विस्तार महत्वपूर्ण है। भले ही जेडीयू और बीजेपी एनडीए में सब कुछ सही बता रहे हैं, लेकिन केंद्र में जेडीयू के भागीदारी से इनकार के बाद कयासों का दौर जारी है। 
मंत्रियों की शपथ के ठीक बाद जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट में शामिल न होने का पार्टी का फैसला आखिरी है। हम भविष्य में भी केंद्र की एनडीए सरकार में शामिल नहीं होंगे। इस बीच नीतीश कुमार ने किसी भी तरह के मतभेद के सवाल को टालते हुए कहा है, 'कैबिनेट में जेडीयू कोटे की सीटें ही खाली थीं, इसलिए अपनी पार्टी के नेताओं को ही शामिल किया गया। बीजेपी के साथ कोई संकट नहीं है। सब कुछ अच्छा चल रहा है।' इसके अलावा बीजेपी नेता और डेप्युटी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए में 200 फीसदी सब कुछ सही है। हालांकि जेडीयू के केंद्र सरकार में शामिल न होने को लेकर उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया। 
रविवार को नीतीश कुमार ने लंबे समय बाद अपने कैबिनेट का विस्तार किया। इस दौरान 8 नए मंत्री शामिल हुए। कांग्रेस से जेडीयू में आए पार्टी एमएलसी अशोक चौधरी के अलावा श्याम रजक, रामसेवक सिंह, नीरज कुमार, बीमा भारती, नरेंद्र यादव, संजय झा और लक्ष्मेश्वर राय ने मंत्री पथ की शपथ ली। 
और ख़बरें >

समाचार