महामीडिया न्यूज सर्विस
संसद सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज

संसद सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 62 दिन 4 घंटे पूर्व
16/06/2019
नई दिल्ली (महामीडिया)  सोमवार से शुरू हो रहे 17वीं लोकसभा के पहले सत्र के मद्देनजर संसद में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रहलाद जोशी और थावरचंद गहलोत  समेत तमाम बड़े नेता पहुंच गए हैं। सरकार ने अपील की है कि विपक्षी दल बिना किसी बाधा के सदन की कार्यवाही को चलने दें।
केंद्र सरकार इस सत्र में महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने के लिए विपक्ष का सहयोग मांगेगी। इन विधेयकों में तत्काल तीन तलाक विधेयक भी शामिल है, जिसे केंद्रीय मंत्रिमंडल ने हाल ही में मंजूरी दी है। कहा जा रहा है कि तीन तलाक बिल के अलावा इस सत्र में केंद्रीय शिक्षण संस्थानों में आरक्षण बिल और आधार बिल में संशोधन जैसे अहम विधेयक आ सकते हैं। साथ ही इस बैठक में सरकार आगामी सत्र के अजेंडे को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं को अवगत कराएगी। 
जानकारी के लिए बता दें कि 17 जून से शुरू हो रहा संसद का बजट सत्र 26 जुलाई तक चलेगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 20 जून को अभिभाषण देंगे। इसके बादल 4 जुलाई को आर्थिक सर्वे पेश किया जाएगा। इसके बाद देश की पहली महिला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी। गौरतलब है कि तीन तलाक बिल को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर से अलग राय रखी है। कांग्रेस ने कहा है कि सरकार को सभी दलों की सहमति से इसे आगे बढ़ाना चाहिए। बता दें कि इससे पहले यह बिल लोकसभा में पास हुआ था, लेकिन राज्यसभा में लटक गया था।
और ख़बरें >

समाचार