महामीडिया न्यूज सर्विस
विश्व कप क्रिकेट के सेमीफायनल में चौथी टीम को लेकर संशय

विश्व कप क्रिकेट के सेमीफायनल में चौथी टीम को लेकर संशय

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 110 दिन 16 घंटे पूर्व
04/07/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) इंग्लैंड ने विश्व कप में न्यूजीलैंड को 119 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। जबकि ऑस्ट्रेलिया और भारत अंतिम चार में जगह बना चुके हैं। टॉप 4 टीमों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया नम्बर एक पर, भारत नम्बर दो, इंग्लैंड नम्बर तीन और न्यूजीलैंड का नम्बर चार लगभग तय माना जा रहा है। फिर भी चौथी टीम को लेकर संशय बना हुआ है। न्यूजीलैंड हार के बावजूद बाहर नही हुआ है। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में अब कोई करिश्मा ही पहुंचा सकता है। 
पाकिस्तान अगर बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ जीत हासिल करता है तो वो सेमीफाइनल में नहीं जा पाएगा। ऐसे में उसे अपना नेट रन रेट बेहतर करने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ पहले खेलते हुए 350 रन बनाने होंगे जबकि उसे 311 रन से बांग्लादेश को हराना होगा। इतना ही नहीं अगर पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 400 रन बनाए तो बांग्लादेश को 316 रन से हराना होगा। इसके अलावा पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की किस्मत टॉस पर निर्भर रहेगी क्योंकि अगर बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर ली तो भी पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर हो जाएगा।
टूर्नामेंट की दो टॉप टीमों भारत और ऑस्ट्रेलिया का एक-एक मैच बाकी है। भारत जहां 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ अपना अंतिम लीग मैच खेलेगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी 6 जुलाई की शाम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अंतिम लीग मैच में शिरकत करेगी। इन्हीं दो मैचों के नतीजे तय करेंगे कि आखिर सेमीफाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम का किससे मैच होगा। 
भारत अगर श्रीलंका को हरा देता है और ऑस्ट्रेलिया टीम साउथ अफ्रीका से हार जाती है तो सेमीफाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा। इसके अलावा भारत-श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका के बीच मैच में कोई भी नतीजा हो तो भारत को इंग्लैंड के साथ ही सेमीफाइनल में खेलना पड़ेगा। इस तरह ये तय माना जा सकता है कि विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के सामने मेजबान इंग्लैंड ही होगी। सिर्फ अगर दक्षिण अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया को हरा दे और भारत श्रीलंका को हरा दे। तभी भारत और न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल हो पाएगा।

और ख़बरें >

समाचार