महामीडिया न्यूज सर्विस
दिल्ली में कम बारिश

दिल्ली में कम बारिश

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 43 दिन 13 घंटे 18 सेकंड पूर्व
08/07/2019
दिल्ली (महामीडिया) दिल्ली के साथ एनसीआर से सटे नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद, सोनीपत और बल्लभगढ़ में  मानसून ने दस्तक तो दे दी है, लेकिन उसका असर अभी कुछ खास दिखाई नहीं दिया है। आलम यह है कि जून से जुलाई के बीच 86 फीसद कम बारिश दर्ज की गई है। अलबत्ता, अब 15 जुलाई तक ठीकठाक बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। सोमवार को भी झमाझम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी इस सप्ताह के अंत तक झमाझम बारिश होने का पूर्वानुमान है। 
मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, सोमवार को सामान्यतया बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इससे दो से तीन डिग्री की गिरावट के साथ तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। बारिश की वजह से उमस से भी छुटकारा मिलेगा। इसके बाद 10 से 13 जुलाई तक हल्की बारिश के आसार हैं। लिहाजा, तापमान फिर 35 से 36 डिग्री तक पहुंचेगा और लोगों को उमस परेशान करेगी।
उधर स्काईमेट वेदर के अनुसार 15 जुलाई तक दिल्ली-एनसीआर पर मानसून मेहरबान रहेगा। इस दौरान कुछ स्थानों पर हल्की तो कहीं-कहीं मध्यम से भारी बारिश होगी। अलबत्ता, एक जून से दिल्ली में जितनी बारिश अब तक होनी चाहिए थी। उससे 86 फीसद कम बारिश रिकॉर्ड की गई है। इस बीच राजधानी में सिर्फ 12 मिमी बारिश हुई है, जबकि इस दौरान सामान्य बारिश 85 मिमी है।
और ख़बरें >

समाचार