महामीडिया न्यूज सर्विस
मप्र के कई जिलों में तेज बारिश का दौर जारी

मप्र के कई जिलों में तेज बारिश का दौर जारी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 116 दिन 2 घंटे पूर्व
29/07/2019
भोपाल (महामीडिया) मध्य प्रदेश के उज्जैन, भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर संभाग सहित कई स्थानों पर तेज बारिश का दौर जारी है। राजधानी भोपाल में आज भी रूक-रूककर बारिश का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग ने आज भी सूबे के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, नाले उफान पर आ गए है, सड़कों पर जल भराव की स्थिति बनी हुई है, यातायात प्रभावित हो रहा है,जगह जगह से लोगों के डूबने की खबरें आ रही है, घरों में पानी घुस गया है, कई जगह तो बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। वही मौसम विभाग ने अगले 24 घंटो में प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।विभाग की माने तो उत्तरी ओडिशा और उससे सटे झारखंड पर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे मप्र में अच्छी बारिश हो रही है, .यह क्रम अभी दो अगस्त तक लगातार चलने वाला है।
लगातार हो रही बारिश से नेवज, कालीसिंध और सूकड़ नदी उफान पर आ गई है। कोटरीकलां, लूलाखाल, झाड़ला, बिसारथी, गुलखेड़ी, पड़ाना महू, तलेन सहित कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बन गए।इसी भारी बारिश के चलते रविवार को शाजापुर जिले की कालापीपल तहसील के एक गांव खोकरा कला पानी में डूब गया। यहां पार्वती नदी खतरे के निशान के करीब बह रही है जिसके चलते उसका पानी गांव में घुस गया। वहीं गांव के पास स्थित अंग्रजों के जमाने का 103 वर्ष पुराना एक तलाब भी फूट गया है उसकी वजह से भी गांव में 6 से 8 फीट तक पानी भर गया।सूचना मिलते ही प्रशासन मौके पर पहुंचा और रेस्क्यू शुरु किया। लेकिन स्थिति बिगड़ने लगी तो सेना का हेलीकॉप्टन बुलाना पड़ा। बताया जा रहा है तेज बहाव के कारण गांव के लोग अपनी जान बचाने के लिए घरों की छत पर चढ गए और मदद का इंतजार करने लगे।
इंदौर में भी लगातार बारिश से शहर के कई निचले क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई। इंदौर के साथ ही आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी बादल बरस रहे हैं जिसके चलते कान्हा, सरस्वती और चंद्रभागा नदियों में पानी का स्तर बढ़ गया।
ओमकारेश्वर में नर्मदा के सभी घाट जलमग्न हो गए है। नर्मदा के जल स्तर में बढ़ोतरी हुई है और ओमकारेश्वर बांध से चेतावनी दी जा रही है कि ओमकारेश्वर आने वाले श्रद्धालु घाटों पर न पहुंचे। ओमकारेश्वर में लगातार सायरन बजाकर श्रद्धालुओं को नर्मदा के बढ़े हुए जल स्तर से दूर रहने की जानकारी दी जा रही है।इधर खंडवा शहर में कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति बन गई है।

और ख़बरें >

समाचार