महामीडिया न्यूज सर्विस
जम्‍मू-कश्‍मीर में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक आज

जम्‍मू-कश्‍मीर में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक आज

admin | पोस्ट किया गया 50 दिन 10 घंटे पूर्व
30/07/2019
श्रीनगर (महामीडिया) भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इसी के मद्देनजर 30 जुलाई को भाजपा कि कोर ग्रुप की बैठक बुलाई गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर पर एक बैठक कर रहें हैं। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष, जेपी नड्डा, भाजपा महासचिव बीएल संतोष, जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रविंद्र राणा और पूर्व जम्मू-कश्मीर के डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता बैठक में शामिल हुये हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक में शामिल हैं।
इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य शीर्ष नेता भी हिस्सा ले रहे हैं। मोदी और शाह की संभावित उपस्थिति अहम है और इस बात का इशारा करती है कि पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसने में जुट गयी है। केंद्र और राज्य सरकार से कानून व्यवस्था सही होने की सूचना मिलने के बाद चुनाव आयोग प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा कर सकता है। दिल्ली में हो रही भाजपा संसदीय दल की बैठक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी संसद परिसर में चल रही बैठक में शामिल हुए है।
माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। अभी हाल में लोकसभा में जम्मू कश्मीर में 3 जुलाई से छह महीने के लिए राष्ट्रपति शासन को बढ़ाया गया था। गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा है कि केंद्र तैयार है, चुनाव आयोग जब चाहे राज्य में विधानसभा चुनाव कराने का फैसला ले सकता है। जम्मू कश्मीर में दिसंबर 2018 से राष्ट्रपति शासन लागू है। इससे पहले जून 2018 से यहां राज्यपाल शासन लागू था।
बता दें कि मोदी सरकार ने कश्मीर घाटी में करीब 10 हजार अतिरिक्त जवानों को भेजने का आदेश दिया है। सरकार के इस फैसले से राज्य में हलचल काफी तेज हो गई है। महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने केंद्र सरकार के इस फैसला पर नाराजगी जाहिर की है।
और ख़बरें >

समाचार