महामीडिया न्यूज सर्विस
मध्यप्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश

मध्यप्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 48 दिन 5 घंटे पूर्व
31/07/2019
भोपाल (महामीडिया) मध्यप्रदेश में बीते चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश अब लोगों के लिए आफत बनती जा रही है। वहीं, मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के 27 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। लगातार हो रही बारिश से बाढ़ की आशंका को देखते हुए 27 जिलों के कलेक्टरों को अलर्ट जारी किया है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में अगले 48 घंटों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं, भोपाल में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है।
इंदौर, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, बुरहानपुर, होशंगाबाद, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, कटनी, भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, पन्ना, सागर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है, जबकि इनमें से कुछ स्थानों पर अति भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है।
बाढ़ में कई गांव और सरकारी भवन डूब गए हैं। मध्यप्रदेश के खंडवा में भी भारी बारिश के बाद शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल के आवासीय कन्या छात्रावास में दो नदियों का पानी घुस गया था। सैलाब का प्रहार इतना जोरदार था कि हॉस्टल का बाउंड्री वॉल भी गिर गया था। उसके बाद कैंपस और कमरे में पानी भर गया था। लड़की जान बचाने के लिए हॉस्टल की छत पर चली गई थीं।
भोपाल में लगातार बारिश होने पर 11 बटालियन एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट असीम उपाध्याय ने कहा- अगले 2 दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। भोपाल में एक टीम रेड अलर्ट पर है। हमारी टीम में 35 सदस्य हैं। हम किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं।
भोपाल में 166.5, खंडवा 163, खरगौन 117.4, मंडला 61, होशंगाबाद 50.6, उज्जैन 32, शाजापुर 50, रतलाम 8.4, रायसेन 22.4, दमोह 22, इंदौर 18.8, बैतूल 19, पचमढ़ी 55, सिवनी 14.8, नरसिंहपुर 37.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।
और ख़बरें >

समाचार