महामीडिया न्यूज सर्विस
ब्रह्मानंद सरस्वती आश्रम में ब्रह्मचारी गिरीश जी ने किया ध्वजारोहण

ब्रह्मानंद सरस्वती आश्रम में ब्रह्मचारी गिरीश जी ने किया ध्वजारोहण

admin | पोस्ट किया गया 87 दिन 20 घंटे पूर्व
16/08/2019
भोपाल (महामीडिया) ब्रह्मानंद सरस्वती आश्रम भोपाल में ब्रह्मचारी गिरीश जी ने भारतीय स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर वैदिक विद्वानों एवं कार्यकर्ताओं के उपस्तिथि में भारतीय ध्वज फहराया। ब्रह्मचारी जी ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि 'भारतीय स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन का त्यौहार एक ही दिन आने का कुछ संकेत है। आज हम स्वतंतत्रा दिवस का उत्सव मना रहे हैं, साथ ही हमें राष्ट्र और भारत के नागरिकों की स्वतंत्रता को सुरक्षित भी रखना है'।
गिरीश जी ने कहा कि 'सुरक्षा की आधुनिक तकनीकों का प्रयोग आवश्यक है इनका उपयोग किया जाना चाहिए किन्तु वास्तविक सुरक्षा वैदिक तकनीकों के माध्यम से हो सकती है, जो रोकथाम के सिद्धांतों एवं प्रयोगों पर आधारित हैं, प्रत्येक व्यक्ति को अपने देश की रक्षा के लिए इनका उपयोग करना चाहिए। केवल भौतिक सीमाओं की रक्षा करना पर्याप्त नहीं है, जीवन के प्रत्येक क्षेत्र के सुरक्षा आवश्यक है और तभी भारत पूर्ण रूप से सुरक्षित एवं अजेय होगा। वैदिक तकनीकयुक्त सुरक्षा कवच महर्षि जी की कृपा से अत्यंत सरलता से उपलब्ध है और वो भी अति न्यून मूल्य पर। शांति स्थापना करने वाले १८००० वैदिक विशेषज्ञों का एक समूह भारत तो स्थाई शांति एवं अजेयता प्रदान कर सकता है, वो भी केवल कुछ लड़ाकू विमानों के मूल्य पर।'    
गिरीश जी ने प्रांतीय एवं राष्ट्रीय शासन का आवाहन किया कि वैदिक सुरक्षा तकनीक का परीक्षण करें, इन पर अनुसंधान करें, सिद्ध करें और फिर इस महाविद्या का जनमानस को लाभ दें। गिरीश जी ने इस अवसर पर वैदिक शांति विशेषज्ञों का भी आवाहन किया कि वे एकजुट होकर योग और यज्ञ की वैदिक तकनीकों से भारत को सुरक्षित एवं अजेय बनाने में अपनी महती भूमिका निभाएं।
और ख़बरें >

समाचार