महामीडिया न्यूज सर्विस
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया राहत पैकेज का ऐलान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया राहत पैकेज का ऐलान

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 30 दिन 6 घंटे पूर्व
24/08/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार की शाम को कहा कि अमेरिका और चीन जैसे देशों के मुकाबले भारतीय अर्थव्यवस्था कहीं ज्यादा बेहतर है। उन्होंने कहा कि अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध और मुद्रा अवमूल्यन के चलते वैश्विक व्यापार में काफी उतार-चढ़ाव वाली स्थिति पैदा हुई है। उन्होंने कहा कि, आर्थिक सुधार सरकार के एजेंडे में सबसे ऊपर है। 2014 से ही सुधार कर रहे हैं, ये जारी रहेंगे। कैपिटल गेन पर सरचार्ज वापस ले लिया गया है।
उन्होंने कहा कि अब तक के जीएसटी रिफंड बकाया तीस दिन में मिलेगा। छोटे एवं मझोले उद्यमों के अब तक के सभी लंबित जीएसटी रिफंड का भुगतान 30 दिन के भीतर कर दिया जाएगा। 
विजय दशमी से टैक्स विवाद आसानी से सुलझेगा। शेयर बाजार पर असर सोमवार को देखने को मिलेगा। कैपिटल गेन्स  पर  सरचार्ज  वापस  लिया गया। मांग बढ़ाने के लिए सरकारी  विभाग पुरानी गाड़ियों के बदले नई गाड़ियां खरीद सकेंगे। आटोमोबाइल सेक्टर में बीएस 4, 31 मार्च 2030 तक खरीदी जाने वाली गाड़ियां अपने रजिस्ट्रेशन पीरियड के लिए मान्य होंगी। कों  को लोन चुकता करने के  15  दिन के अंदर उपभोक्ता के डाक्यूमेंट लौटाने होंगे। घर के लिए पैसे देने के बाद भी नहीं मिलने वालों के लिए सरकार जल्द नीति लेकर आएगी।
उन्होंने कहा कि हम जीएसटी को और आसान बनाएंगे। उन्होंने कहा कि रेपो रेट से जुड़ेंगी ब्याज दरें, होम कार लोन सस्ते होंगे। लोन सेटलमेंट की शर्तें आसान हुईं।
 उन्होंने कहा कि  हाउसिंग फाइनेंस कम्पनियों के लिए 30000 करोड़ रुपये और। एनबीएफसी केवाईसी के लिए आधार का पयोग करेंगे। सरकार ने पब्लिक सेक्टर, बैंकों पर बड़ा ऐलान किया है। सरकार 70 हजार करोड़ देगी। 

और ख़बरें >

समाचार