महामीडिया न्यूज सर्विस
प्रधानमंत्री मोदी यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित

प्रधानमंत्री मोदी यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित

admin | पोस्ट किया गया 29 दिन 14 घंटे पूर्व
24/08/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) संयुक्त अरब अमीरात के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नाहयेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्वोच्य नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ जायद' से सम्मानित किया है। भारत और यूएई के बीच रणनीतिक संबंधों को बढ़ावा देने के प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा किए गए प्रयासों के लिए अप्रैल महीने में इस सम्मान को देने की घोषणा की गई थी। यह पहला मौक़ा है जब किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री को यूएई ने अपना सर्वोच्य नागरिक सम्मान प्रदान किया है। 
ज़ायेद मेडल यूएई का सर्वोच्च सम्मान है जो बादशाहों, राष्ट्रपति और राष्ट्र प्रमुखों को दिया जाता है। इससे पहले साल 2007 में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, 2010 में ब्रिटेन की महारानी एलिज़ाबेथ, और साल 2018 में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को ये पुरस्कार दिया गया था। 
इसके अलावा अबूधाबी में प्रधानमंत्री ने आज रुपे कार्ड लॉन्च किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई के बाजार में रुपे कार्ड की पेशकश की, जिससे यहां की बहुत सी दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में भी भारत के इस डिजिटल भुगतान कार्ड से खरीद की जा सकती है। इस्लामिक देशों से लगातार भारत के रिश्ते मजबूत होते जा रहे हैं।
और ख़बरें >

समाचार