महामीडिया न्यूज सर्विस
क्रिकेटः एक पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले एशियाई गेंदबाज बने बुमराह

क्रिकेटः एक पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले एशियाई गेंदबाज बने बुमराह

admin | पोस्ट किया गया 57 दिन 18 घंटे पूर्व
26/08/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) एंटिगा में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 318 रन से हरा दिया है। वेस्टइंडीज की टीम 100 रन पर ढेर हो गई। बुमराह ने दूसरी पारी में 8 ओवर में महज 7 रन देकर 5 विकेट झटके। बुमराह के इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत ये भारत की विदेशी धरती पर सबसे बड़ी टेस्ट जीत है।
बुमराह ने टेस्ट में चौथी बार 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया और एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल, बुमराह साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले एशियाई गेंदबाज बन गए हैं। दिलचस्प बात ये है कि ये कारनामा उन्होंने महज 11 टेस्ट मैचों में किया है। 
बुमराह ने दूसरी पारी में के शुरूआती 4 ओवरों में सलामी बल्लेबाज क्रैग ब्रेथवेट और जॉन कैंपबेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद डैरेन ब्रावो, शे होप और कप्तान जेसन होल्डर को अपना शिकार बनाया। इन 5 खिलाड़ियों में से 4 बुमराह की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके साथ ही वह टेस्ट की एक पारी में 4 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए। इससे पहले बुमराह ने मैच की पहली पारी में डेरेन ब्रावो को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे किए थे।
और ख़बरें >

समाचार