महामीडिया न्यूज सर्विस
चक्रवाती तुफान रोकने के लिए परमाणु बम का इस्तेमाल करेगा अमेरिका

चक्रवाती तुफान रोकने के लिए परमाणु बम का इस्तेमाल करेगा अमेरिका

admin | पोस्ट किया गया 27 दिन 8 घंटे पूर्व
26/08/2019
वॉशिंगटन (महामीडिया) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में आने वाले चक्रवातों पर, देश में पहुंचने से पहले ही परमाणु बम गिराने की सलाह दी थी। ताकि उनकी तेज गति पर लगाम लग जाए। एक्सियोस नाम की एक समाचार वेबसाइट ने रविवार को यह खबर दी है। वेबसाइट के मुताबिक ट्रंप ने यह सलाह 2017 में हुई एक बैठक के दौरान दी थी। 
वेबसाइट में कहा गया है कि चक्रवात को लेकर हुई एक बैठक में ट्रंप ने जानना चाहा था कि क्या अफ्रीका के तट पर चक्रवात बनने की प्रक्रिया को बाधित करने के लिए तूफान पर ही परमाणु बम गिराया जा सकता है। एक अज्ञात सूत्र ने बताया कि बैठक में शामिल हुए सदस्य यह कहते हुए निकले थे, ?यह क्या हो रहा है? हम इसका क्या करें?? वेबसाइट में हालांकि यह नहीं बताया गया है कि यह बातचीत ठीक-ठीक कब हुई। यह भी कहा जा रहा है कि ऐसा बयान अमेरिकी राष्ट्रपति ने पहली बार नहीं दिया था।
वेबसाइट के अनुसार, ट्रंप का यह विचार नया नहीं है। इससे पहले 1950 में राष्ट्रपति ड्वाइट आइजनहोवर के कार्यकाल में एक सरकारी वैज्ञानिक ने यह सलाह दी थी। बार-बार उठने वाले इस विचार पर वैज्ञानिक पहले भी असहमति जता चुके हैं। आपको बता दें कि अमेरिका में अक्सर चक्रवात आते रहते हैं जिनमें जानमाल का भारी नुकसान होता है।
और ख़बरें >

समाचार