महामीडिया न्यूज सर्विस
मप्र में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को लेकर हलचल तेज

मप्र में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को लेकर हलचल तेज

admin | पोस्ट किया गया 16 दिन 22 घंटे पूर्व
30/08/2019
भोपाल (महामीडिया) मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को जल्द ही नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है। आज प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद यह बयान दिया है। कमलनाथ ने कहा है कि नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति पर उनकी और सोनिया गांधी की बातचीत हुई है।
मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष कौन होगा? इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस में खींचतान की खबरें बताई जा रही हैं। राज्य के राजनीतिक गलियाओं में हो रही चर्चा के मुताबिक अध्यक्ष पद के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया और और मुख्यमंत्री कमलनाथ गुट के बीच हो रही खींचतान हो रही है। वहीं दूसरी तरफ दिग्विजय सिंह समर्थक और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के यहां लगातार पार्टी नेताओं और विधायकों का जमावड़ा बना हुआ है। 
मध्यप्रदेश में कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए एक के बाद एक नेता दावेदारी ठोक रहे है। बुधवार को जब इस पद के लिए दिग्विजय सिंह खेमे के विधायक सक्रिय हुए तो गुरुवार को आदिवासी विधायकों ने भी अपनी दावेदारी कर दी। बिसाहूलाल ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी की है। वही  पिछले दिनों प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया रायशुमारी करने भोपाल आए थे। उन्होंने अपनी रिपोर्ट हाईकमान को सौंप दी है। 
अभी दौड़ में ये नेता शामिल
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व मंत्री मुकेश नायक, वर्तमान मंत्री उमंग सिंगार, ओमकार सिंह, मरकाम कमलेश्वर पटेल, सज्जन वर्मा, बाला बच्चन के अलावा पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन और पूर्व प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष शोभा ओझा के नाम की चर्चा जोरों पर है। हालांकि अजय सिंह इंकार चुके है।
और ख़बरें >

समाचार