महामीडिया न्यूज सर्विस
मप्र के कई जिलो में भारी बारिश की चेतावनी

मप्र के कई जिलो में भारी बारिश की चेतावनी

admin | पोस्ट किया गया 94 दिन 3 घंटे पूर्व
06/09/2019
भोपाल (महामीडिया) मध्यप्रदेश में बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में अब तक सामान्य से 19 प्रतिशत अधिक बरसात हो चुकी है। वहीं मौसम विभाग की माने तो आने वाले कुछ दिनों तक अभी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं है। मौसम विभाग ने आगामी 12 घंटों में प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 
राजधानी भोपाल में इस मानसून चार साल में सीजन की सबसे ज्यादा बारिश हुई है। आज सुबह से आसमान में काले घने बादल छाने के साथ बौछारे पड़ रही है। आज दोपहर बाद राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलो में तेज बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। 
मौसम विभाग के मुताबिक  इसके अतिरिक्त पूर्वी मप्र पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। साथ ही प्रदेश के दक्षिणी क्षेत्र पर पूर्वी-पश्चिमी हवा का टकराव हो रहा है। इन सिस्टम के कारण राजधानी सहित पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है। बारिश का यह सिलसिला रुक-रुक कर अभी 2-3 दिन तक जारी रहने का अनुमान है। 
इन जिलों में हाई अलर्ट
मौसम विभाग ने अगले 12 घंटों में भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, होशंगाबाद, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन सहित 18 जिलों में भारी और नीचम, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, अलिराजपुर सहित 12 जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 
और ख़बरें >

समाचार