महामीडिया न्यूज सर्विस
चीन और पाकिस्‍तान को MEA की चेतावनी

चीन और पाकिस्‍तान को MEA की चेतावनी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 6 दिन 17 घंटे पूर्व
10/09/2019
दिल्‍ली (महामीडिया) पाकिस्‍तान-चीन के संयुक्‍त बयान में जम्‍मू कश्‍मीर के जिक्र पर भारत के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को आपत्‍ति जाहिर करते हुए कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग है। बता दें कि भारत की ओर से यह काफी पहले से बोला जा रहा है कि कश्‍मीर हमारा आंतरिक मामला है और इसमें अन्‍य देश को हस्‍तक्षेप का अधिकार नहीं है। बता दें कि चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने पाकिस्‍तान का दौरा किया और इस्‍लामाबाद के प्रति अपना सहयोग जाहिर किया है।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने बताया कि दोनों देशों को  तथाकथित चीन पाकिस्‍तान इकोनॉमिक कॉरिडोर प्रोजेक्‍ट को लेकर याद दिला दिया है कि यह भारत के उस हिस्‍से से गुजर रहा है जो 1947 में पाकिस्‍तान द्वारा हथिया लिया गया था।
उन्‍होंने यह भी स्पष्ट किया कि, ' गुलाम कश्मीर में किसी अन्य देश के हस्तक्षेप या इसकी यथास्‍थिति में किसी तरह के बदलाव को भारत स्वीकार नहीं करेगा।'उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्‍तान आकर चीन के विदेश मंत्री ने  एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को समर्थन देने की बात की और अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि वह किसी भी ऐसी एकपक्षीय कार्रवाई का विरोध करता है, जो क्षेत्रीय स्थिति को तनावपूर्ण बनाता हो।
और ख़बरें >

समाचार