महामीडिया न्यूज सर्विस
मध्यप्रदेश के कई जिलो में झमाझम बारिश का दौर जारी

मध्यप्रदेश के कई जिलो में झमाझम बारिश का दौर जारी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 85 दिन 23 घंटे पूर्व
11/09/2019
भोपाल (महामीडिया) मध्यप्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का दौर रुक-रुककर जारी है। इस कारण नर्मदा, तवा, बेतवा, शिप्रा सहित अन्य नदियां और कई नाले उफान पर हैं। राजधानी भोपाल में भी कल से रूक-रूककर जोरदार बारिश हो रही है। यह क्रम आज भी लगातार जारी है। प्रदेश के ज्यादातर बड़े बांधों के गेट खोलने पड़े हैं। शहरों और कस्बों को जोड़ने वाले कई मार्ग बंद हैं। धार जिले में मंगलवार को एक बस के 40 यात्री बहने से बाल-बाल बच गए। 
प्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते चंबल नदी भी उफान पर है। भिंड में चंबल पुल पर 119 मीटर तक जलस्तर पहुंच गया है और काफी तेजी से नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। उज्जैन जिले में नागदा के समीप बिजली गिरने से ग्राम खजूरिया में दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। वहीं कायथा में छोटी कालीसिंध नदी में बहने से एक युवक की मौत हो गई। खंडवा शहर की तीन पुलिया में भरे पानी में एक वृद्ध बह गया। रतलाम जिले में गांव ताजपुरिया मजला रुघनाथ पाड़ा के समीप एक वृद्ध नाले में बह गया। बड़वानी के राजघाट में नर्मदा का जलस्तर रिकॉर्ड स्तर 136.800 मीटर पर पहुंच गया है। इससे पूर्व 1970 में जलस्तर 136.680 मीटर तक पहुंचा था। बड़वानी में जिला प्रशासन ने अब तक सबसे बड़ा रेस्क्यू चलाते हुए राजघाट के टापू बने हिस्से से 20 परिवारों को सामान सहित बाहर निकाला।
मौसम विभाग के अनुसार] अगले 48 घंटों तक प्रदेश में कमोबेश यही हालत बने रहेंगे। 13 जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसमें इंदौर, धार, देवास के अलावा कई और जिले शामिल हैं। ऐसे में लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
और ख़बरें >

समाचार