महामीडिया न्यूज सर्विस
FATF आज करेगा पाकिस्तान की किस्मत का फैसला

FATF आज करेगा पाकिस्तान की किस्मत का फैसला

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 35 दिन 8 घंटे पूर्व
13/09/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) बैंकॉक में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की बैठक में आज पाकिस्तान की किस्मत का फैसला होने वाला है। आज करीब-करीब ये तय हो जाएगा की पाकिस्तान को एफएटीएफ ब्लैकलिस्ट करेगा या नहीं। जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट होना लगभग तय है क्योंकि उसकी रेटिंग काफी खराब आई है।
थाईलैंड के बैंकॉक में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की बैठक के बाद अब इसकी आशंका बढ़ गई है कि पाकिस्तान को अगले महीने होने वाली बैठक में ब्लैकलिस्ट कर दिया जाए। बैंकॉक की मीटिंग से पहले पाकिस्तान को बताने को कहा गया था कि उसने आतंक और आतंकियों पर नकेल कसने और फंडिंग रोकने के लिए क्या-क्या कदम उठाए लेकिन सूत्र बताते हैं कि वो इस मामले में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को भरोसा दिलाने में नाकाम रहा है। 
ऐसे में उसके ब्लैकलिस्ट होना तय माना जा रहा है। अगर एफएटीएफ में पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट हुआ तो उसे आईएफएफ से मिलने वाले 6 अरब डॉलर के कर्ज पर रोक लग जाएगी और वर्ल्ड बैंक भी पाकिस्तान पर आर्थिक पाबंदियां लगा सकता है। साथ ही चीन और सऊदी अरब भी अपने हाथ खींच सकते हैं। ऐसा हुआ तो पाकिस्तान को दो वक्त के खाने के लाले पड़ जाएंगे।
और ख़बरें >

समाचार