महामीडिया न्यूज सर्विस
मप्र के कई जिलो में आफत की बारिश

मप्र के कई जिलो में आफत की बारिश

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 30 दिन 10 घंटे पूर्व
14/09/2019
भोपाल (महामीडिया) मध्यप्रदेश में राजधानी भोपाल सहित कई जिलो में लगातार बारिश जारी है। लगातार बारिश से नदियां-नाले भराव पर हैं। कई जिलों का एक दूसरे से संपर्क कटा हुआ है। जलभराव के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
मालवा-निमाड़ के जिलों में तो आसमान से आफत बरस रही है। भारी बारिश के चलते मालवा-निमाड़ के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। नर्मदा नदी उफान पर होने से मोरटक्का पुल पर छठे दिन भी आवागमन शुरू नहीं हो सका। पुल से नर्मदा करीब 20 फीट नीचे है। बड़वाह में भी नर्मदा 164 मीटर पर बह रही है। मंडलेश्वर में 150 मीटर और 148 मीटर पर बह रही है। बड़वानी जिले के चाचरिया में 24 घंटे में चार इंच वर्षा हुई। मंदसौर में भी भारी बारिश हो रही है। इसके चलते आज सुबह एक बार फिर गांधी सागर बांध के 19 गेट खोले गए हैं। वहीं सीजन में पांचवीं बार शिवना नदी ने भगवान पशुपतिनाथ का अभिषेक किया है। पानी मंदिर के गर्भगृह के भीतर पहुंच गया है। भारी बारिश के चलते मंदसौर में भी आज स्कूल बंद रहेंगे।
शाजापुर में पिछले तीन दिन से भारी बारिश हो रही है। इसके चलते चीलर नदी में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। शुक्रवार शाम को एहतियातन प्रशासन ने निचली इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया और मुनादी कराकर लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की। पिछले 24 घंटे में उज्जैन में साढ़े तीन इंच बारिश रिकॉर्ड हुई है। शिप्रा नदी पूरे उफान पर है। रामघाट के किनारे कई मंदिर डूब गए हैं। पानी बड़े पुल को छूने को तैयार है। उज्जैन से बड़नगर का सड़क संपर्क टूट गया है। नीमच के सैलाना में भारी बारिश के बाद हनुमान सागर तालाब लबालब हो गया है। नगर परिषद के अमले ने आज सुबह तालाब के ओवर फ्लो होने पर गेट खोला।
मौसम विभाग ने मालवा-निमाड़ के धार, अलीराजपुर, देवास, बड़वानी जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
और ख़बरें >

समाचार