महामीडिया न्यूज सर्विस
मध्यप्रदेश में भारी बारिश का कहर जारी

मध्यप्रदेश में भारी बारिश का कहर जारी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 91 दिन 19 घंटे पूर्व
15/09/2019
भोपाल (महामीडिया) मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलो में आज सुबह से बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो चुका है। भारी बारिश की वजह से कई जिलों में जनजीवन पर बुरा असर पड़ा है। नदियां उफान पर है और गलियों में पानी भरा हुआ है। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश अब लोगों की परेशानी का सबब बन गई है। सड़कें पानी से लबालब है और कई घरों में पानी घुस गया है। नदियां उफान पर है और पानी पुल के ऊपर से बहर रहा है। इस वजह से कई रास्ते बंद है। लगातार हो रही बारिश की वजह से फसलों को बड़े स्तर पर नुकसान पहुंचा है। प्रारंभिक अनुमानित आंकड़ों के मुताबिक खरीफ की 10 लाख हेक्टेयर क्षेत्र की फसल खराब हुई हैं। सर्वे का आंकड़ा सामने आने के बाद यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी मंत्रियों को प्रभार के जिलों में सक्रिय रहने और किसानों के साथ खड़े होने की हिदायत दी।
मौसम केंद्र के मुताबिक, अगले 12 घंटे में नीमच, मंदसौर, उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, आगर, राजगढ़, धार, झाबुआ और अलीराजपुर में बहुत भारी बारिश हो सकती है। वहीं, देवास, सीहोर, इंदौर, अशोकनगर, मुरैना, श्योपुर, गुना, शिवपुरी, खरगोन, बड़वानी, खंडवा और बुरहानपुर जिलों में भारी बारिश की आशंका है।
मौसम विभाग ने कहा है कि सोमवारसे पश्चिमी मध्य प्रदेश में बारिश का दौर कम होना शुरू होगा। इसके बाद मानसून सिस्टम राज्य के उत्तरी हिस्से की तरफ बढ़ना शुरू करेगा और गुना, शिवपुरी, श्योपुर, दतिया, ग्वालियर, मुरैना और टीकमगढ़ में अच्छी बारिश होगी। वेदर सिस्टम के बदलने से खंडवा, खरगोन, बैतूल, होशंगाबाद, सिवनी और मंडला को बारिश से राहत मिलेगी। 
और ख़बरें >

समाचार