महामीडिया न्यूज सर्विस
अमेरिका में हाउडी-मोदी रैली

अमेरिका में हाउडी-मोदी रैली

admin | पोस्ट किया गया 32 दिन 9 घंटे पूर्व
16/09/2019
न्यूयॉर्क (महामीडिया) अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 22 सितंबर 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा क्योंकि इतिहास में यह पहली बार है जब भारतीय समुदाय के 50 हजार से ज्यादा लोगों को दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के नेता एक साथ संबोधित करेंगे। अमेरिका में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेगा इवेंट 'हाउडी मोदी' में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे। व्हाइट हाउस ने रविवार देर रात ट्रंप के इस कार्यक्रम में शामिल होने की पुष्टि कर दी। इस रैली को अमेरिका के राष्ट्रपति भी संबोधित करेंगे। यह आधुनिक इतिहास का शायद पहला मौका होगा जब 2 सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के शीर्ष नेता एक साथ किसी रैली को संबोधित करेंगे। 
ट्रंप के शामिल होने की पुष्टि होने पर खुशी जताते हुए ट्वीट किया, 'यह अमेरिकी समाज और अर्थव्यवस्था के लिए भारतीय समुदाय के योगदान और हमारे संबंधों की ताकत को दर्शाता है।' टेक्सस इंडिया फोरम की ओर से इस कार्यक्रम को एक सामुदायिक शिखर सम्मेलन के तौर पर आयोजित किया जा रहा है, जिसमें भारतीय समुदाय के हजारों लोगों के शामिल होने की संभावना है। 
एनआरजी स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम 'हाउडी मोदी! शेयर्ड ड्रीम्स, ब्राइट फ्यूचर' के लिए रिकार्ड संख्या में 50,000 से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है। 'हाउडी' शब्द का प्रयोग 'आप कैसे हैं?' के लिए किया जाता है। दक्षिण पश्चिम अमेरिका में अभिवादन के लिए इस शब्द का प्रयोग किया जाता है। 
और ख़बरें >

समाचार