महामीडिया न्यूज सर्विस
पाकिस्तान में भीड़ ने तीन हिंदू मंदिर तोड़े, घरों में भी तोड़फोड़

पाकिस्तान में भीड़ ने तीन हिंदू मंदिर तोड़े, घरों में भी तोड़फोड़

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 32 दिन 8 घंटे पूर्व
16/09/2019
कराची (महामीडिया) पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक स्कूल के हिंदू प्रधानाचार्य के खिलाफ ईश निंदा की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद दंगा भड़क गया। दंगाइयों ने स्कूल में घुसकर तोड़फोड़ करने के बाद तीन हिंदू मंदिरों पर भी हमला बोलकर उसे ध्वस्त कर दिया। हिंदू समुदाय के कई घरों में भी तोड़फोड़ की गई है। दंगाई भीड़ प्रधानाचार्य को उनके हवाले करने की मांग कर रही थी। मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने सरकार से अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा की मांग की है। पूरे प्रांत में हिंदू समुदाय के लोगों में घटना के बाद से खौफ का माहौल बना हुआ है।
जानकारी के अनुसार, सिंध के घोटकी जिले में सिंध पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य नोटन मल के खिलाफ एक बच्चे के पिता अब्दुल अजीज राजपूत की तरफ से कथित तौर पर ईशनिंदा किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद शनिवार को उग्र प्रदर्शन शुरू हो गया। उग्र भीड़ अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के प्रधानाचार्य पर कार्रवाई की मांग कर रही थी। उग्र भीड़ ने स्कूल में घुसकर जबरदस्त तोड़फोड़ कर दी। घोटकी के आसपास के शहरों मीरपुर मथेलो और आदिलपुर में भी प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर जाम लगाते हुए प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी की मांग की है।
स्थानीय मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक, दंगों के पीछे विवादित धार्मिक नेता पीर अब्दुल हक उर्फ मियां मिट्ठू का हाथ है। स्कूल और मंदिर पर हमला करने वाले दंगाई मियां मिट्ठू के ही समर्थक बताए जा रहे हैं। बता दें कि मियां मिट्ठू सिंध में हिंदू युवतियों के जबरन धर्म परिवर्तन के लिए कुख्यात है।
और ख़बरें >

समाचार