महामीडिया न्यूज सर्विस
टी-20 क्रिकेटः भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से दी मात

टी-20 क्रिकेटः भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से दी मात

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 30 दिन 18 घंटे पूर्व
19/09/2019
मोहाली (महामीडिया) दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान क्विंटन डी कॉक अर्धशतक लगाने के बाद भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। कप्तान विराट कोहली ने बेहतरीन पारी खेल उनकी मेहनत पर पानी फेर भारत को दूसरे टी-20 मैच में सात विकेट से जीत दिलाई। दक्षिण अफ्रीका ने डी कॉक के 52 और टेम्बा बावुमा के 49 रनों के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 149 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था। इस लक्ष्य को भारत ने 19 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।
इस मैच में कोहली ने 52 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 72 रनों की पारी खेली। शिखर धवन (40) हालांकि अर्धशतक से चूक गए। कोहली को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। धर्मशाला में पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।
आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत को चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा। 12 रन बनाने वाले रोहित 33 रनों के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।
धवन और कोहली ने फिर दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। धवन अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन डेविड मिलर के एक बेहतरीन कैच ने उनकी पारी का अंत कर दिया। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का मारा।
ऋषभ पंत एक बार फिर अपना बल्ला नहीं रोक पाए। पदार्पण मैच खेल रहे बीजरेन फॉट्यून की गेंद पर तबरेज शम्सी ने उनका कैच पकड़ा। कोहली ने इस बीच अपना अर्धशतक पूरा किया। इसी के साथ कोहली टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 
और ख़बरें >

समाचार