महामीडिया न्यूज सर्विस
मप्र सरकार अब चालू खाते से किसानों का कर्जा माफ करेगी

मप्र सरकार अब चालू खाते से किसानों का कर्जा माफ करेगी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 24 दिन 5 घंटे पूर्व
20/09/2019
भोपाल (महामीडिया) प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस की बड़ी बैठक जारी है। बैठक में कई दिग्गज नेता, विधायक, मंत्री और पदाधिकारी शामिल होने पहुंचे है। इस मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधानसभा चुनाव में मिली जीत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आभार माना और कहा कि हमने खाली तिजोरी से भी पहली अगस्त तक 20 लाख किसानों का कर्जा माफ किया। अब चालू खाते से कर्जा माफ करने की शुरुआत होगी। 
नाथ ने कहा कि मेरे पास साढ़े छह महीने का वक्त था, बावजूद इसके हमने कर्जा माफ किया। सरकार का एक ही लक्ष्य था कि कैसे 50 लाख किसानों का कर्जा माफ किया जाए, बैकों से डाटा लिया जाए। बैंकों से 50 लाख किसानों की सूची मिली, लेकिन 38 लाख किसान थे, कई किसानों के 5  बैंक खाते थे। कुछ का आधार कार्ड गलत था। तिजोरी खाली होने के बाद भी हमने कर्जा माफ किया। हमारी फसल का कर्जा माफ करने की बात थी, मकान के लिए कर्जा माफ करने की बात नहीं हुई थी। 
वही बीजेपी पर हमला बोलते हुए नाथ ने कहा कि 15 साल पुराने अधिकारी ने केवल बीजेपी की कार्यशैली देखी थी, अब कमलनाथ और हमारी सरकार को देख रहे है। बीजेपी मुंह चलाने में माहिर है। मैं तो कहता हूं शिवराज जी से कि यहां नाटक न करे। शिवराज दिल्ली जाए धरना दे और 8 हजार करोड़ रुपये लेकर आये। 
और ख़बरें >

समाचार