महामीडिया न्यूज सर्विस
मोदी सरकार 24 रुपये किलो देगी प्याज

मोदी सरकार 24 रुपये किलो देगी प्याज

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 18 दिन 8 घंटे पूर्व
26/09/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) प्याज की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों को मोदी सरकार ने राहत दी है। केंद्रीय खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि केंद्र सरकार के पास प्याज का पर्याप्त स्टॉक मौजूद है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने अभी तक त्रिपुरा को 1850 टन, हरियाणा को 2000 टन और आंध्र प्रदेश को 960 टन प्याज तत्काल 15.59 रुपये किलो की दर से मुहैया करा दिया है। ये अधिकतम 23.90 रुपये/किलो की कीमत पर उपभोक्ता को मुहैया कराया जाएगा।
पासवान ने कहा कि 28 सितंबर से 5 दिनों के लिए दिल्ली को प्रतिदिन 100 टन प्याज दी जाएगी। इसके अलावा भी जिस राज्य को जितनी जरूरत होगी उतना प्याज मुहैया कराया जाएगा।फिलहाल प्याज 60 रुपये से लेकर 80 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। वहीं कुछ जगहों पर 90 रुपये किलो भी बेचा जा रहा है।
बता दें कि, प्याज की आवक में कमी होने का सबसे बड़ा कारण दक्षिण भारत और मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश है। भारी बारिश और नमी के कारण मध्यम प्रदेश में प्याज की स्टॉकिंग जरूरी स्तर तक नहीं पूरी हुई। दक्षिण भारत में भारी बारिश की वजह से फसल बर्बाद हो चुकी है। नासिक में भी बारिश की वजह से प्याज की फसल करीब दो सप्ताह की देरी से लगी है।
और ख़बरें >

समाचार