महामीडिया न्यूज सर्विस
भारत के इतिहास के साथ बहुत ज्यादा छेड़छाड़ हुई है- उप राष्ट्रपति

भारत के इतिहास के साथ बहुत ज्यादा छेड़छाड़ हुई है- उप राष्ट्रपति

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 19 दिन 19 घंटे पूर्व
26/09/2019
पुणे (महामीडिया) उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा है कि भारत के इतिहास के साथ बहुत ज्यादा छेड़छाड़ हुई है। उप राष्ट्रपति ने कहा कि जिन लोगों ने भारत में आकर हमारे ऊपर हमले किए, हमें लूटा और धोखा दिया, उनके बारे में पढ़ाया जाता है कि वे महान लोग हैं। लेकिन शिवाजी महाराज, बिश्वेश्वर, ज्ञानेश्वर, रानी लक्ष्मी बाई और शंकराचार्य के बारे में ज्यादा नहीं बताया जाता, इसलिए मैं कहता हूं की हमें लोगों के सामने असली इतिहास को रखना होगा।
उन्होने कहा कि इतिहास को ठीक से नहीं रखा गया, हमे खराब स्थिति में दिखाने के लिए औपनिवेशिक शासकों द्वारा इतिहास से बहुत ज्यादा छेड़छाड़ की गई। उप राष्ट्रपति ने बताया कि हमारी आत्मा को मारने के लिए जानबूझ कर ऐसा किया गया। उप राष्ट्रपति महाराष्ट्र के पुणे में बोल रहे थे। 
उप राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे इतिहास को फिर से लिखने और उसे ठीक करने की बहुत ज्यादा संभावना है, भूतकाल में औपनिवेशिक शासन की वजह से इतिहास के साथ छेड़छाड़ हुई है, भारत कभी पूरी दुनिया के लिए विश्व गुरु होता था। उप राष्ट्रपति ने कहा कि लोग बताते हैं कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारत की जीडीपी हिस्सेदारी 20 प्रतिशत होती थी, लेकिन भारत ने कभी किसी देश पर आक्रमण नहीं किया। 
और ख़बरें >

समाचार