महामीडिया न्यूज सर्विस
उत्तरप्रदेश-बिहार में बारिश का कहर

उत्तरप्रदेश-बिहार में बारिश का कहर

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 74 दिन 6 घंटे पूर्व
29/09/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) देश में लौटता मानसून कहर बनकर गुजर रहा है। यूपी, बिहार, उत्तराखंड, हिमाचल, झारखंड, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। इन राज्यों में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है। इसके चलते अब तक करीब 80 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। मौसम विभाग के मुताबिक इस बार मानसून 15 अक्तूबर तक जारी रह सकता है। 
बिहार बारिश से बेहाल है। भारी बारिश के बाद सड़क से लेकर घरों तक पानी भर गया है। कई जगहों पर रेल ट्रैक पर भी पानी जमा है। राजधानी पटना में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। वहीं, नालंदा मेडिकल कॉलेज में वार्ड और आईसीयू तक में भी पानी भर गया है। मौसम विभाग ने अगले एक-दो दिनों में भारी बारिश को लेकर प्रदेश के 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की संभावना को देखते हुए नीतीश सरकार ने पटना और भागलपुर समेत अधिकांश जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। 
उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। रायबरेली के सहमीपुर गांव चारपाई पर लेटी डेढ़ साल की श्वेता की दीवार गिरने से मौत हो गई। डलमऊ, जगतपुर व फुरसतगंज में भी एक-एक मौतें हुईं। यहां 250 से अधिक मकान ढह गए। वहीं, सीतापुर के महोली क्षेत्र में कच्ची दीवार ढहने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। यहां 20 से अधिक आशियाने बारिश से ढह गए। मिर्जापुर-गाजीपुर में चार-चार, आजमगढ़ में तीन, बलिया में दो और मऊ में एक व्यक्ति की मौत हो गई। पूर्वांचल में बारिश के कहर से तीन दिन में 28 मौतें हो चुकी हैं। पूर्वांचल में भी सैकड़ों घर ढहने के साथ सड़कें बहने की खबर है। जौनपुर में एक दिन में गोमती का जलस्तर पांच फीट बढ़ गया।
और ख़बरें >

समाचार