महामीडिया न्यूज सर्विस
क्रिकेटः पहले टेस्ट मैच में भारत मजबूत स्थिति में

क्रिकेटः पहले टेस्ट मैच में भारत मजबूत स्थिति में

admin | पोस्ट किया गया 20 दिन 2 घंटे पूर्व
02/10/2019
विशाखापत्तनम (महामीडिया) भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने आज आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज की भूमिका का शानदार आगाज करते हुए रोहित शर्मा ने शतक जड़ा जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के वर्षा से प्रभावित पहले दिन यहां बिना विकेट खोए 202 रन बनाकर बेहतरीन शुरुआत की।
चाय के विश्राम के दौरान तेज बारिश शुरू हो गई जिसके बाद तीसरे सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। अंपायरों ने तीन बजकर 30 मिनट पर दिन का आगे का खेल रद्द करने का फैसला किया। मैच से पूर्व आज बारिश की 80 प्रतिशत संभावना जताई गई थी लेकिन चाय के विराम से पहले बारिश नहीं आई जिससे दिन में 59.1 ओवर का खेल हुआ।
पहले सत्र में कुछ मौकों पर दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे लेकिन एक बार लय में लाने के बाद रोहित (174 गेंद में नाबाद 115) और मयंक अग्रवाल (183 गेंद में नाबाद 84) ने तेजी से रन बटोरे। यह शतक संभवत: रोहित शर्मा के टेस्ट करियर को नई दिशा दे सकता है क्योंकि शुरुआत से ही उन्हें खेल के लंबे प्रारूप में मध्यक्रम में जगह बनाने के लिए जूझना पड़ा है।
लंच से पहले अर्धशतक पूरा करने वाले रोहित ने स्पिनरों को विशेष रूप से निशाना बनाया। वह अपनी पारी में अब तक पांच छक्के और 12 चौके जड़ चुके हैं। अग्रवाल ने अब तक अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के मारे हैं। रोहित ने आफ स्पिनर डेन पीट पर लगातार दो छक्कों के साथ अपना स्कोर 90 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने पदार्पण कर रहे स्पिनर सेनुरान मुथुस्वामी पर एक रन के साथ 154 गेंद में अपना चौथा टेस्ट शतक पूरा किया।

और ख़बरें >

समाचार