महामीडिया न्यूज सर्विस
नवरात्रि पर भारतीय रेलवे दे रहा है "व्रत का खाना"

नवरात्रि पर भारतीय रेलवे दे रहा है "व्रत का खाना"

admin | पोस्ट किया गया 19 दिन 12 घंटे पूर्व
04/10/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) नवरात्रि के अवसर पर आईआरसीटीसी ने ट्रेनों में यात्रियों को व्रत का खाना देने की सुविधा शुरू की है। रेलवे नौ दिनों तक यात्रियों को व्रत का खाना मुहैया कराएगा। इससे व्रत के दौरान यात्रियों को खाने की दिक्कत नहीं होगी। रेलवे 7 अक्‍टूबर तक इच्‍छुक यात्रियों को व्रत वाला खाना मुहैया करायेगा। इस मेन्‍यू से आप अपनी पसंद के हिसाब से चीजें ऑर्डर कर सकते हैं। 
व्रत का खाना व्रत का खाना लेने के लिए रेल यात्रियों को आईआरसीटीसी की e-Catering वेबसाइट www.ecatering.irctc.co.in पर जाकर प्री बुकिंग करनी होगी। यात्री "Food-on-track" ऐप के जरिए भी बुकिंग कर सकते हैं। 
नवरात्रि का खाना रेलवे के चुनिंदा स्‍टेशनों पर चयनित रेस्‍टोरेंट के जरिए मुहैया जा रहा है। जिन स्‍टेशनों पर नवरात्रि का खाना मिलेगा उनमें कानपुर सेंट्रल, जबलपुर, रतलाम, जयपुर, बीना, पटना, राजेंद्र नगर, हजरत निजामुद्दीन, अंबाला कैंट, झांसी, औरंगाबाद, अकोला, इटारसी, वसई रोड, वापी, कल्‍याण, बोरिवली, दुर्ग, दौंड, ग्‍वालियर, मथुरा, नागपुर, भोपाल, उज्‍जैन और अहमदनगर शामिल हैं। 
आईआरसीटीसी ने यात्रियों की मांग को देखते हुए व्रत के खाने के तौर पर सात्विक खाने का मेन्यू तैयार किया है। व्रत मेन्‍यू में साबूदाना, सेंधा नमक, कुट्टू का आटा, साबूदाना खिचड़ी, सूखे मखाने, साबूदाना मूंगफली नमकीन, आलू की टिक्‍की, नवरात्रि थाली, जीरा आलू, फ्रेंच फ्राइज़, साबूदाना वड़ा, फलहारी चूड़ा, फलहारी थाली, मलाई बर्फी, रसमलाई, मिल्‍क केक, लस्‍सी, दही और लस्‍सी जैसी चीजें शामिल हैं।
और ख़बरें >

समाचार