महामीडिया न्यूज सर्विस
क्रिकेट: कोहली के दोहरे शतक की बदौलत भारत ने 601 रन बनाकर पारी घोषित की

क्रिकेट: कोहली के दोहरे शतक की बदौलत भारत ने 601 रन बनाकर पारी घोषित की

admin | पोस्ट किया गया 41 दिन 9 घंटे पूर्व
11/10/2019
पुणे (महामीडिया) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 601 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। कप्तान विराट कोहली ने शानदार दोहरा शतक लगाया। उन्होंने नाबाद रहते हुये 254 रन बनाये। रविंद्र जडेजा ने 91 रनों की पारी खेली। अजिंक्य रहाणे ने 59 रन का योगदान दिया। 
पहले दिन भारत ने कुल 85.1 ओवर बल्लेबाजी की और अम्पायरों ने खराब रौशनी के कारण पहला दिन समाप्त करने का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने पहले दिन भारत को दमदार शुरुआत दिलाते हुए सबसे अधिक 108 रनों की बेहतरीन पारी खेली। रोहित शर्मा 14 और चेतेश्वर पुजारा ने 58 रन का योगदान दिया। 
जवाब में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। मेहमान टीम 3 विकेट गंवाकर 36 रन बना चुकी है। यूनिस डे ब्रुइन (20) और एनरिक नॉर्त्जे (2) बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 601 रन के पहाड़ से स्कोर के जवाब में दक्षिण अफ्रीकी की शुरुआत बेहद खराब रही। उमेश यादव ने एडन मार्करम को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटा दिया। डीन एल्गर भी 6 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने। टेम्बा बावुमा को शमी ने 8 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।
और ख़बरें >

समाचार