महामीडिया न्यूज सर्विस
सर्बिया में अंतर संसदीय संघ की बैठक में भाग लेंगे लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला

सर्बिया में अंतर संसदीय संघ की बैठक में भाग लेंगे लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 36 दिन 22 घंटे पूर्व
12/10/2019
नई दिल्‍ली (महामीडिया) लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला के नेतृत्‍व में एक भारतीय संसदीय शिष्‍टमंडल सर्बिया में आयोजित अंतर संसदीय संघ की 141वीं बैठक में भाग लेंगे। यह बैठक में 13 से 17 अक्‍टूबर को सर्बिया में होगी। 
बैठक के दौरान लोकसभा अध्‍यक्ष अंतरराष्‍ट्रीय कानूनों का सुदृढ़ीकरण, संसदों की भूमिका और तंत्र तथा क्षेत्रीय सहयोग का योगदान जैसे मुख्‍य विषय पर 179 सदस्‍य देशों से आए पीठासीन अधिकारियों और सांसदों की प्रतिष्ठित सभा को संबोधित करेंगे। बैठक के दौरान भारतीय शिष्‍टमंडल के सदस्‍य अंतर-संसदीय संघ की स्‍थायी समितियों, महिला सांसद मंच, युवा सांसद मंच की विभिन्‍न बैठकों और महत्‍वपूर्ण विषयों पर चर्चा में भाग लेंगे। शिष्टमंडल के सदस्‍य इस अवसर पर  आयोजित ब्रिक्‍स संबंधी संसदीय मंच की बैठकों  संसदीय मंच की बैठकों में भी भाग लेंगे। दोनों सदनों के महासचिव, विभिन्न संसदों के महासचिवों के संघ की बैठकों में हिस्‍सा  लेंगे। 
इस शिष्‍टमंडल में शशि थरूर, कनिमोझी करूणानिधि, वानसुक साइम, जुगल किशोर शर्मा, डॉ भारतीबेन धीरूभाई श्‍याल, शोभा कारांदलाजे, राम कुमार वर्मा, स्‍नेहलता श्रीवास्‍तव, महासचिव लोकसभा, राज्‍यसभा महासचिव देश दीपक वर्मा और शिष्‍टमंडल के सचिव पीसी कौल शामिल हैं। यह शिष्‍टमंडल 12 अक्‍टूबर 2019 को रवाना होगा।
और ख़बरें >

समाचार