महामीडिया न्यूज सर्विस
महाराष्ट्र में भाजपा ने अपना संकल्प पत्र किया जारी

महाराष्ट्र में भाजपा ने अपना संकल्प पत्र किया जारी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 29 दिन 6 घंटे पूर्व
15/10/2019
मुंबई (महामीडिया) भारतीय जनता पार्टी ने मुंबई के रंगसरदा हॉल में चुनाव को लेकर अपना घोषणापत्र जारी किया। पार्टी ने इसे 'संकल्पपत्र' का नाम दिया है। इसमें भाजपा ने नदियों को जोड़कर प्रदेश को सूखा मुक्त बनाने तथा मराठवाड़ा में वाटर ग्रीड बनाने और 2022 तक सभी घरों में स्वच्छ जल पहुंचाने की योजनाओं को रखा है।
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का घोषणापत्र की बुकलेट जारी की है। नड्‌डा ने कहा हमारा संकल्प पत्र सिर्फ एक कागजा का टुकड़ा नहीं है। यह एक अच्छी तरह से अध्ययन किया गया दस्तावेज है।
संकल्प पत्र में ये वादे
-आने वाले पांच सालों में महाराष्ट्र को सूखे से मुक्त बनाया जाएगा।
-पश्चिम से बहने वाली नदियों के पानी को गोदावरी की घाटी से रुकवाकर मराठवाड़ा व उत्तर महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त भाग में पहुंचाया जाएगा।
-मराठवाड़ा वाटर ग्रिड महत्वकांक्षी योजना के माध्यम से 11 बांधों को आपस में जोड़कर संपूर्ण मराठवाड़ा को पाइप लाइन से आपूर्ति कराई जाएगी।
-कृष्णा कोयना व अन्य नदियों में बाढ़ के कारण बह जाने वाले अतिरिक्त पानी को पाश्चिम महाराष्ट्र के स्थायी सूखे भाग में ले जाया जाएगा।
-आने वाले 5 सालों में कृषि में लगने वाली बिजली को सौर ऊर्जा पर आधारित करके किसानों को दिन में 12 घंटे से अधिक बिजली पहुंचाई जाएगी।
-अगले पांच सालों में 1 करोड़ नौकरियों का निर्माण किया जाएगा. 1 करोड़ परिवारों को महिला बचत समूह से जोड़कर रोजगार के विशेष अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे।
-2022 तक प्रत्येक घर को पीने का शुद्ध पानी उपलब्ध कराया जाएगा. मूलभूत सुविधाओं के लिए केंद्र सरकार के सहयोग से 5 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।
और ख़बरें >

समाचार