महामीडिया न्यूज सर्विस
ICC ने बाउंड्री काउंट नियम को हटाया

ICC ने बाउंड्री काउंट नियम को हटाया

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 31 दिन 6 घंटे पूर्व
15/10/2019
दुबई (महामीडिया) इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने विवादास्पद बाउंड्री काउंट नियम को हटा दिया है। इस नियम की मदद से ही इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप का खिताब हासिल किया था। अब आईसीसी के टूर्नामेंट्स में टाईब्रैकर की स्थिति में बाउंड्री काउंट नियम से कोई फैसला नहीं होगा।
अभी तक आईसीसी के इवेंट्स में सुपर ओवर टाई होने की स्थिति में बाउंड्री काउंट नियम से फैसला होता था। आईसीसी ने यह बदलाव किया कि अब सुपर ओवर टाई होने पर फिर से सुपर ओवर कराया जाएगा, ऐसा तब तक होगा जब तक विजेता का फैसला नहीं हो जाता। आईसीसी ने सोमवार को बयान जारी कर बताया कि सेमीफाइनल और फाइनल में सुपर ओवर को लेकर एक बदलाव किया गया है। अब तब तक सुपर ओवर कराए जाते रहेंगे जब तक परिणाम नहीं निकल जाता।
इससे पहले इस साल इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के बाद आईसीसी की उस वक्त जमकर आलोचना हुई थी जब इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुए फाइनल का फैसला बाउंड्री काउंट नियम से हुआ थी। इस मैच में निर्धारित 50-50 ओवरों तक टीमों का स्कोर टाई रहने के बाद सुपर ओवर भी टाई रहा था और इसके बाद बाउंड्री काउंट नियम के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था।
और ख़बरें >

समाचार