महामीडिया न्यूज सर्विस
झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा-कांग्रेस ने झोंकी ताकत

झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा-कांग्रेस ने झोंकी ताकत

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 32 दिन 23 घंटे पूर्व
15/10/2019
भोपाल (महामीडिया) झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में दोनों प्रमुख दलों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। भाजपा और कांग्रेस के नेता ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं कर रहे हैं। भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि और केंद्र सरकार की उपलब्धियों को झाबुआ में भुना रही है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया खुद की छवि के भरोसे चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि मप्र में कांग्रेस सरकार द्वारा आदिवासियों के हित में लिए गए फैसले और किसान कर्जमाफी भी चुनाव में मुद्दा बने हुए हैं। खास बात यह है कि उपचुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है। इसके पीछे यह भी वजह है कि ग्यारह महीने में यह तीसरा चुनाव है| 
दोनों ही दलों के प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है| कांग्रेस की कमान आधा दर्जन से ज्यादा मंत्री संभाल रहे हैं, वहीं भाजपा के भी सारे शीर्ष नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है। राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, संगठन महामंत्री सुहास भगत सहित कई दिग्गज नेता चुनावी मोर्चा संभाले हुए हैं। 
झाबुआ उपचुनाव में दोनों दलों के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना है। दोनों दल कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हालांकि भाजपा प्रत्याशी भानू भूरिया पर कांग्रेस के कांतिलाल भारी दिखाई दे रहे हैं। भानू पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और वह वर्तमान में भारतीय जनता युवा मोर्चा के झाबुआ जिले के अध्यक्ष हैं। 
और ख़बरें >

समाचार