महामीडिया न्यूज सर्विस
मैग्नीफिसेंट एमपी की तैयारियां जोरों पर

मैग्नीफिसेंट एमपी की तैयारियां जोरों पर

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 31 दिन 1 घंटे पूर्व
17/10/2019
इंदौर (महामीडिया) शुक्रवार को होने वाली मैग्नीफिसेंट एमपी में करीब 130 उद्योगपति (गोल्ड कैटेगरी) और 700 उद्योगपति (ग्रीन कैटेगरी) शामिल होंगे, जिनकी सुरक्षा के लिए 800 पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। आज से निवेशकाें का आना शुरू हो जाएगा। वहीं सीआईआई के रात्रिकालीन डिनर में 100 से ज्यादा कॉर्पोरेट ग्रुप के एमडी, सीईओ मौजूद रहेंगे। इसमें उद्योगों को आने वाली समस्याओं, नीतियों व अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। वहीं, मुख्य कार्यक्रम के लिए आठ मंत्री, इंदौर के सांसद, महापौर और जिले के सभी विधायकों को भी निमंत्रण भेजा गया है।
आयोजन स्थल ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के मुख्य हॉल में करीब 1100 के लोगों की ही बैठक व्यवस्था है, जिसमें उद्योगपति, जनप्रतिनिधि, आयोजक, अधिकारी और मीडिया शामिल है। इंदौर में 11 चार्टर प्लेन की ही पार्किंग व्यवस्था है। ऐसे में कुछ प्लेन को भोपाल डायवर्ट किया जाएगा।
देश के दूसरी क्लीन स्ट्रीट फूड हब सराफा चौपाटी में व्यापारियाें ने निवेशकों की मेहमाननवाजी के लिए पूरे बाजार को सजाने का फैसला लिया है। हब में विशेष व्यंजन बनाए जा रहे हैं। इन व्यंजनों के लिए निवेशकाें से किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा। यहां विशेष विद्युत सज्जा की जा रही है।
आयोजन स्थल के पास एग्जीबिशन में वैश्विक व्यापार के साथ ही मप्र की संभावनाओं की भी प्रदर्शन किया गया है, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री कमलनाथ करेंगे। इसमें ऑटोमोबाइल, कपड़ा, रसायन, रक्षा, लॉजिस्टिक्स, फार्मास्युटिकल्स, हेल्थकेयर, इन्फ्रास्ट्रक्चर, इंजीनियरिंग, ऊर्जा, पेट्रोलियम, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, विनिर्माण आदि क्षेत्रों के प्रमुखों की सक्रिय भागीदारी देखने को मिलेगी। 
18 अक्टूबर को होने वाली मैग्नीफिसेंट एमपी समिट की वजह से शहरवासियों को बिजली कटौती से राहत मिलेगी। अगले तीन दिन शहर में किसी भी वजह से बिजली बंद नहीं की जाएगी। शहर के पांचों डिविजन में जारी किए गए शटडाउन निरस्त कर दिए गए हैं। 
मैग्नीफिसेंट एमपी में आने वाले वीवीआईपी के लिए ट्रैफिक पुलिस ने रूट प्लान तैयार किया है। शुक्रवार काे कार्यक्रम शुरू होने से पहले सुबह 8 बजे से कार्यक्रम खत्म होने तक आयेाजन स्थल ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के आसपास सामान्य वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। सिर्फ पास वाले वाहनों को अनुमति होगी। 
और ख़बरें >

समाचार