महामीडिया न्यूज सर्विस
लेबनान में सरकार विरोधी प्रदर्शन 6 दिनों से जारी

लेबनान में सरकार विरोधी प्रदर्शन 6 दिनों से जारी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 26 दिन 19 घंटे पूर्व
23/10/2019
बेरुत (महामीडिया) लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी द्वारा घोषित किए गए आर्थिक सुधारों के उपाय के एक दिन बाद ही लेबनान में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए है। मंगलवार को बेरुत शहर में लगातार छठे दिन हजारों प्रदर्शनकारी इकट्ठा हुए और विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार से इस्तीफा देने की मांग की। लेबनान के प्रधानमंत्री पर सरकार में रहते हुए भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए गए हैं।
प्रधानमंत्री साद हरीरी ने आर्थिक सुधारों के एक पैकेज की घोषणा करने के एक दिन बाद लेबनान की राजधानी रियाद के अल-सोलह चौक पर इस विरोध प्रदर्शन की शुरुआत हुई। अल-सोलह चौक पर शांति से! शांति से! यह एक शांतिपूर्ण क्रांति है, जैसे नारे आम थे। इस विरोध रैली में राजनेताओं के वेतन में 50 प्रतिशत की कमी और भ्रष्टाचार विरोधी पैनल की स्थापना शामिल थी।'
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे अगले चुनावों तक बिना किसी राजनीतिक संबद्धता वाले जजों से बनी एक संक्रमणकालीन परिषद को सौंपी गई शक्ति को देखना चाहेंगे। अल-सोलह चौक के पीछे, जो पिछले सप्ताह से विरोध का केंद्र रहा है, कांटेदार तार ने प्रधान मंत्री के मुख्यालय ग्रैंड सेरेल का रास्ता बंद कर दिया है।
और ख़बरें >

समाचार