महामीडिया न्यूज सर्विस
बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान

admin | पोस्ट किया गया 22 दिन 7 घंटे पूर्व
24/10/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले क्रिकेट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के विरुद्ध 3 नवंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और इसके बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। 
भारतीय टी20 टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है। हालांकि वो टेस्ट सीरीज में एक बार फिर से टीम की कमाल संभाल लेंगे। टी20 टीम में चयनकर्ताओं ने रिषभ पंत को पहले विकेटकीपर के तौर पर जगह दी है जबकि संजू सैमसन दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। MS Dhoni को टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। टी20 टीम में नए चेहरे के तौर पर शिवम दूबे को मौका दिया गया है। शिवम दूबे को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह पर शामिल किया गया है। युजवेंद्र चहल की टी20 टीम में वापसी हुई है वही कुलदीप यादव टी20 टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को इस बार टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। शार्दुल ठाकुर भी टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। 
टेस्ट टीम की बात करें तो यहां पर कोई ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। शुभमन गिल को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए एक बार फिर से टीम में शामिल किया गया है। वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टेस्ट टीम में थे, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पाया था। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट मैच के जरिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शाहबाज नदीम को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। कुलदीप यादव चोटिल हो गए थे, लेकिन एक बार फिर से उनकी टीम में वापसी हो गई है। 
और ख़बरें >

समाचार