महामीडिया न्यूज सर्विस
महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी

admin | पोस्ट किया गया 25 दिन 4 घंटे पूर्व
28/10/2019
मुंबई (महामीडिया) महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है लेकिन उसके पास सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत नहीं है। वहीं परिणाम आने के बाद उसकी गठबंधन पार्टी शिवसेना ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। वह मुख्यमंत्री पद पर अपना दावा ठोक रही है।
हालांकि भाजपा मुख्यमंत्री पद अपने पास ही रखना चाहती है लेकिन शिवसेना ने उसे ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री का ऑफर दिया है। जिसके कारण दोनों के बीच एक राय नहीं बन पा रही है। इसी बीच सोमवार को शिवसेना नेता और परिवहन मंत्री दिवाकर राउते और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल से मुलाकात करने के लिए अलग-अलग राजभवन पहुंचे।
भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'अभी तक कोई एजेंडा तय नहीं किया गया है। सरकार गठन को लेकर बातचीत होगी। मुख्यमंत्री राज्यपाल को राज्य की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति के बारे में बताएंगे, विशेष रूप से अगली सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया जाएगा। शिवसेना नेता राउते भी अपनी पार्टी के विचार प्रस्तुत करेंगे खासतौर से जो शिवसेना विधायकों की बैठक में लिया गया निर्णय होगा।'
शनिवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भाजपा से लिखित में आश्वासन मांगा है। उनका कहना है कि वह 50-50 फॉर्मूले और ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा से आश्वासन चाहते हैं। पहले इस तरह की संभावना थी कि भाजपा अपने दम पर सरकार गठन के लिए जरूरी 145 सीटें जीत लेगी और उसे शिवसेना का साथ लेने की जरुरत नहीं पड़ेगी। मगर नतीजे उसकी आकांक्षाओं से उलट आए हैं।

और ख़बरें >

समाचार