महामीडिया न्यूज सर्विस
सरदार पटेल सुलझा सकते थे कश्मीर मामलाः मोदी

सरदार पटेल सुलझा सकते थे कश्मीर मामलाः मोदी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 22 दिन 4 घंटे पूर्व
31/10/2019
केवड़िया (महामीडिया) आज देश अपने पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती मना रहा है। इस मौके पर देश भर में विभिन्‍न कार्यक्रम हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के केवडिया में स्थित 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 
पीएम मोदी ने इस दौरान देश की एकता, विविधता, कई भाषा, बोली का जिक्र किया और कहा कि यही देश की शान है। साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर के विवाद का भी जिक्र किया और कहा कि अगर सरदार इसे हैंडल करते तो इतना विवाद नहीं होता।
प्रधानमंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 ने एक अस्थाई दीवार बना रखी थी, जिसने कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा दिया। पीएम ने कहा कि आज सरदार साहब को मैं हिसाब दे रहा हूं, सरदार साहब आपका जो सपना अधूरा था वो दीवार ढहा दी गई है। उन्होंने कहा कि कभी सरदार पटेल ने कहा था कि अगर कश्मीर का मसला उनके पास होता तो उसे सुलझने में देर नहीं लगती।
कभी सरदार पटेल ने कहा था कि अगर कश्मीर का मसला उनके पास रहा होता, तो उसे सुलझने में इतनी देर नहीं होती। आज उनकी जन्म जयंती पर, मैं आर्टिकल 370 को हटाने का फैसला, सरदार साहेब को समर्पित करता हूं।
पीएम मोदी ने कहा कि सरदार के आशीर्वाद से हमने जम्मू-कश्मीर से 370 को हटाया। घाटी में आतंकवाद ने 40 हजार लोगों की जान ले ली, 370 से कश्मीर को सिर्फ आतंकवाद मिला था। पूरे देश में जम्मू-कश्मीर में ही अनुच्छेद 370 थी और सिर्फ वहां पर ही आतंकवाद पैर पसार रहा था।
और ख़बरें >

समाचार