महामीडिया न्यूज सर्विस
भारतीय मूल के सांसद कीथ वाज को ब्रिटिश संसद ने 6 माह के लिए किया निलंबित

भारतीय मूल के सांसद कीथ वाज को ब्रिटिश संसद ने 6 माह के लिए किया निलंबित

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 18 दिन 18 घंटे पूर्व
01/11/2019
लंदन (महामीडिया) ब्रिटेन की संसद ने भारतीय मूल के सांसद कीथ वाज को गुरुवार को छह महीने के लिए निलंबित कर दिया। वह ब्रिटेन के सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले भारतीय मूल के सांसदों में से एक हैं। उन्होंने पुरुष वेश्याओं के लिए कोकीन खरीदने के लिए इच्छा जाहिर की थी। संसद की मानक समिति द्वारा पेश की गई रिपोर्ट में कहा गया था कि लीसेस्टर ईस्ट से 62 वर्षीय गोयन मूल के लेबर पार्टी के सांसद ने कानून की अवहेलना की थी और पुरुष वेश्याओं के लिए कोकीन खरीदने की इच्छा जाहिर की थी। इसके बाद सांसदों ने कीथ वाज के निलंबन को स्वीकृति दे दी।
इस सप्ताह की शुरुआत में एक कड़े शब्दों वाली रिपोर्ट में कॉमन्स वॉचडॉग ने कहा कि इस बात के पुख्ता सबूत थे कि कीथ वाज के आचरण को लेकर की जा रही जांच में मदद नहीं कर रहे थे। लेबर पार्टी ने कहा कि उसने निलंबन की सिफारिश स्वीकार कर ली है और इसे अपने लिए दुखद दिन बताया है।
इससे पहले, लेबर के शैडो होम सेक्रेट्री डायने एबॉट ने कहा था कि 12 दिसंबर को होने वाले चुनाव में कीथ वाज को लीसेस्टर ईस्ट से पार्टी की उम्मीदवारी छोड़ देनी चाहिए। बताते चलें कि वह इस सीट साल 1987 से चुनाव जीत रहे हैं। मुझे लगता है कि उन्हें खुद उम्मीदवार नहीं बनने के लिए सहमत होना चाहिए। यह केवल उनके लिए ही नहीं, बल्कि उनके परिवार और उनके बच्चों के लिए भी बहुत दुखद मुद्दा रहा है।
और ख़बरें >

समाचार