महामीडिया न्यूज सर्विस
महाराष्ट्र की खीचंतान अब दिल्ली पहुंची

महाराष्ट्र की खीचंतान अब दिल्ली पहुंची

admin | पोस्ट किया गया 17 दिन 5 घंटे पूर्व
04/11/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) महाराष्ट्र को अब तक नई सरकार नहीं मिल पाई है। भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के गठबंधन को सरकार बनाने के लिए जनता ने तो पर्याप्त सीटें दी हैं, लेकिन दोनों दल अपनी-अपनी शर्तों के हिसाब से सरकार बनाने के मूड में हैं। इसका नतीजा ये हुआ है कि राज्य के पूरे सियासी समीकरण बदल गए हैं। अब कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन भी सत्ता की पिक्चर में आ गया है और लंबे समय से चली आ रही ये खींचतान दिल्ली तक पहुंच गई है।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की है। दोनों की इस मुलाकात को राज्य में असमय बारिश की वजह से किसानों की फसलों को हुए नुकसान को लेकर बताया गया है। हालांकि इस मुलाकात के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। 
रविवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया है कि शिवसेना के पास 170 विधायकों का समर्थन है यानी वह सरकार बनाने की स्थिति में है। एनसीपी के नेता भले ही खुले तौर पर कुछ कहने से बच रहे हों, लेकिन महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता हुसैन दलवई सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर शिवसेना के साथ सरकार बनाने की मांग कर चुके हैं। वहीं शरद पवार भी आज सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचेंगे।
अब देखना दिलचस्प होगा कि शिवसेना को मनाने के लिए अमित शाह और फडणवीस की मुलाकात में क्या सत्ता की भागीदारी को लेकर कोई और फैसला लिया जा सकता है या कांग्रेस-एनसीपी विपक्ष में बैठने के बजाय शिवसेना के साथ सत्ता का हिस्सा बनेगी।
और ख़बरें >

समाचार