महामीडिया न्यूज सर्विस
महाराष्ट्रः मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना की लालसा बढ़ी

महाराष्ट्रः मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना की लालसा बढ़ी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 7 दिन 17 घंटे पूर्व
05/11/2019
मुंबई (महामीडिया) महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच की लड़ाई ने सूबे की सियासत को हिलाकर रख दिया है। लगभग दो हफ्ते का वक्त गुजरने के बाद भी राज्य में नई सरकार का गठन नहीं हो सका है। दोनों ही दलों के बीच सीएम की कुर्सी को लेकर फंसा पेंच सुलझने का नाम नहीं ले रहा है। शिवसेना के तेवर लगातार तीखे बने हुए हैं, वहीं भाजपा भी झुकती नजर नहीं आ रही है। 
इस बीच मंगलवार को एक बार फिर शिवसेना ने अपना रुख साफ कर दिया है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता एवं पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने शिवसेना का ही सीएम होने की बात दोहराई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के सियासी हालातों की जिम्मेदार शिवसेना नहीं है। उन्होंने इसे न्याय और अधिकार की लड़ाई बताया है।
संजय राउत ने कहा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से ही होगा। राउत ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति बदल रही है और न्याय की खातिर लड़ाई में उनकी पार्टी की ही जीत होगी। उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र के बारे में फैसला महाराष्ट्र में ही लिया जाएगा, मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा।" शिवसेना के राकांपा की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाने की खबरों के बीच राउत ने कहा कि शरद पवार राज्य के अगले मुख्यमंत्री नहीं होंगे। 
इस बीच आज संजय राउत ने दुष्यंत कुमार की एक कविता को ट्वीट किया है। इस ट्वीट के साथ ही शिवसेना के तेवरों का भी पता चलता है। दुष्यंत कुमार की प्रसिद्ध कविता 'सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं, मेरी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए' को ट्वीट करते हुए शिवसेना की ओर से राउत ने राजनीति की सूरत बदलने का संकेत भी दिया।
वहीं दूसरी ओर सीएम देवेंद्र फडणवीस भी राज्य में चल रहे सियासी घमासान के बीच सोमवार को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं।

और ख़बरें >

समाचार