महामीडिया न्यूज सर्विस
प्रदूषण के चलते दिल्ली गाजियाबाद और नोएडा में स्कूल और कॉलेज दो दिन के लिए बंद

प्रदूषण के चलते दिल्ली गाजियाबाद और नोएडा में स्कूल और कॉलेज दो दिन के लिए बंद

admin | पोस्ट किया गया 27 दिन 19 घंटे पूर्व
14/11/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर एक बार फिर नया रिकॉर्ड बना रहा है। हालात इतने खराब हो गए हैं कि दिल्ली एनसीआर में स्कूल-कॉलेजों को आज और कल के लिए बंद कर दिया गया है। आज दिल्ली के अलावा गाजियाबाद और नोएडा में भी सभी स्कूल और कॉलेज बंद हैं। आज सुबह दिल्ली के मुंडका में एयर क्वालिटी इंडेक्स सबसे ज्यादा 556 दर्ज किया गया जबकि रोहिणी में 542 प्वाइंट दर्ज किया गया। इसके अलावा दिल्ली से सटे नोएडा की हालत तो और भी खराब है। यहां आज सुबह एक्यूआई 580 दर्ज की गई।
बता दें कि आज महीने का चौथा दिन है जब प्रदूषण का स्तर 500 को पार कर चुका है। ये दिल्ली-एनसीआर पर सबसे बड़ा संकट है। हवा में ऑक्सीजन नहीं बल्कि बचा है तो आहिस्ता आहिस्ता मौत देने वाला जहर जो हर दिन फेफड़े और शरीर को मौत के करीब ले जा रहा है। दिल्ली में एयर इमरजेंसी जैसे हालात हो चले हैं।
बिगड़े हालात को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली-एनसीआर के स्कूल-कॉलेज 15 नवंबर तक बंद कर दिए गए हैं। इतना ही नहीं, लोगों को हिदायत दी गई है कि अगर जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें। इसके अलावा नोएडा, गाजियाबाद, फरिदाबाद, गुड़गांव, ग्रेटर नोएडा, बहादुरगढ़ में फैक्ट्रियों पर ताला लगा दिया गया है। साथ ही स्टोन क्रशर कंपनियों को कुछ दिनों के लिए बंद किया गया है।

और ख़बरें >

समाचार