गुरुवार को हो सकता है CBSE Board की बची हुई परीक्षाओं का फैसला http://www.mahamediaonline.com

गुरुवार को हो सकता है CBSE Board की बची हुई परीक्षाओं का फैसला

नई दिल्ली (महामीडिया) सीबीएसई 12वीं बोर्ड के बचे हुए पेपर होंगे या नहीं, इस पर आज मानव संसाधन मंत्रालय और सीबीएसई बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखा है. सीबीएसई और मंत्रालय ने कोर्ट को बताया है कि पेपर रद्द करने पर चर्चा एडवांस स्टेज में है और गुरुवार तक इस पर अंतिम फैसला कर लिया जाएगा. इस दलील के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई गुरुवार तक टाल दी है. अब इस मामले की सुनवाई गुरुवार 25 जून को दोपहर 2 बजे होगी.
सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि केंद्र सरकार संभवत गुरुवार तक 12वीं कक्षा की बची हुई परीक्षाएं आयोजित करने पर अपना निर्णय सुनाएगी. केंद्र और सीबीएसई ने आज कहा, "निर्णय लेने की प्रक्रिया एडवांस स्टेज में है. इसे गुरुवार तक इसपर अंतिम फैसला लिया जाएगा."
क्या है पूरा मामला?
दरअसल, कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कुछ छात्रों के अभिभावकों ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशनके 12वीं क्लास के बचे हुए पेपर न कराए जाएं. अभिभावकों का मानना है कि एग्जाम देने से बच्चों के लिए खतरा पैदा हो सकता है. पैरेंट्स की तरफ से दायर याचिका में मांग की गई है कि 12वीं के बचे हुए बोर्ड एग्जाम कराने का जो फैसला सीबीएसई ने लिया है उसे रद्द किया जाए. 
 

सम्बंधित ख़बरें