सीबीएसई ने अब CTET परीक्षा भी स्थगित की http://www.mahamediaonline.com

सीबीएसई ने अब CTET परीक्षा भी स्थगित की

नई दिल्ली  (महामीडिया) केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने के बाद अब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) भी स्थगित कर दी है। ये परीक्षा देशभर में 5 जुलाई 2020 को आयोजित की जाना थी। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने CTET परीक्षा स्थगित होने की जानकारी देते हुए ट्वीट किया। अब इस परीक्षा की नई तारीख बाद में जारी की जाएगी। बता दें कि CBSE बोर्ड ने 10वीं व 12वीं की परीक्षा निरस्त करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका की सुनवाई में जानकारी दी थी कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए उसने 1 से 15 जुलाई के बीच होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं निरस्त कर दी हैं। परीक्षा रद्द करने को लेकर बोर्ड की ओर से एफीडेविट भी दिया गया।
इस बीच CBSE ने CTET परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया है। हालांकि इस बात के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे कि CTET की परीक्षा स्थगित की जा सकती है। दरअसल CTET की परीक्षा 5 जुलाई को होना थी, लेकिन उसके एडमिट कार्ड अभी तक जारी नहीं किए गए थे। एडमिट कार्ड को लेकर भी लाखों अभ्यर्थी परेशान हो रहे थे। आमतौर पर परीक्षा से 2 सप्ताह पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाते हैं, लेकिन असमंजस की स्थिति के चलते इन्हें जारी नहीं किया गया। अब CBSE ने नोटिफिेकेशन जारी कर CTET परीक्षा के स्थगित होने की जानकारी दी। अब इस परीक्षा की नई तिथियां परिस्थितियां सामान्य होने पर जारी की जाएंगी।
HRD मंत्री डॉ. निशंक ने अपने ट्वीट में लिखा - वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए 5 जुलाई को CBSE द्वारा आयोजित की जाने वाली CTET परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। स्‍थितियां अनुकूल होने पर अगली तिथि की घोषणा की जाएगी।
 

सम्बंधित ख़बरें